विधायक देवेन्द्र ही पहल पर खुर्सीपार में आकार ले रहा इंडोर स्टेडियम, खेल प्रतिभाओं को मिलेगा मंच

3 करोड़ की लागत से तैयार हो रहा इंडोर स्टेडियम

Devendra Yadav
Devendra Yadav

भिलाई। भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव ने भिलाई शहर को संवारने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। मूलभूत सुविणाओं की बात करें या खेल सुविधाओं की हर क्षेत्र में इनकी दक्षता देखने लायक है। भिलाई नगर विधानसभा में एक क्षेत्र ऐसा आता है जो बरसों से उपेक्षित था लेकिन क्षेत्र के जनप्रतिनिधि इस क्षेत्र के लोगों को लुभावने सपने दिखाकर चुनाव जीतते रहे हैं। लेकिन वर्तमान में ऐसा नहीं है। भिलाई नगर विधानसभा के विधायक देवेन्द्र यादव अपने क्षेत्र का चौतरफा विकास कर रहे हैं। खासकर जब खेल सुविधाओं की बात आती है तो विधायक देवेन्द्र यादव इस क्षेत्र में भी बेहतर कार्य कर रहे हैं।

दो साल पहले विधायक देवेन्द्र यादव ने खुर्सीपार के शिवाजी नगर क्षेत्र में खाली पड़ी जमीन देखी तो उन्हें इस बात का खयाल आया कि क्यों न इस पर बेहतर सुविधाओं वाला स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स बनाया जाया। इसी सोच के साथ विधायक देवेन्द्र यादव की पहल पर शिवाजी नगर की खाली पड़ी जमीन पर इंडोर स्टेडियम की नींव रखी गई। इंडोर स्टेडियम की नींव का कार्यक्रम भी बेहद अहम रहा। विधायक देवेन्द्र यादव के आमंत्रण पर यहां संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत सहित पांच विधायकों ने भूमिपूजन किया था।

खुर्सीपार के बन रहे स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का अब तक 80 फीसदी से ज्यादा काम पूरा हो चुका है। इस स्टेडियम की खास बात यह है यहां एक ही छत के नीचे संपूर्ण खेल सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। इंडोर गेम के अंतर्गत आने वाले सभी खेलों के लिए यहां अलग अलग कोर्ट बनाया जा रहा है। 3 करोड़ु रुपए की लागत से बन रहे इस इंडोर स्टेडियम में संपूर्ण सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा गया है। आने वाले कुछ महीनों में इंडोर स्टेडियम बन कर तैयार हो जाएगा।

यह है इस इंडोर स्टेडियम की खास बात
इंडोर स्टेडियम में 2 बैडमिंटन कोर्ट का निर्माण कराया जा रहा है जिसमें उच्च क्वालिटी का वूडन फ्लोर बनाया जा रहा है। वुडन फ्लोरिंग के साथ एक स्क्वैश रूम भी बनाया जा रहा है। टेबल टेनिस के लिए तीन कोर्ट बनाए जा रहे हैं। साथ की कैरम खेलने के शौकीनों के लिए कैरम रूप अलग से होगा। इस रूम में तीन बोर्ड रखे जाएंगे। इसके अलावा शतरंज के लिए एक अलग रूम है जहां पर 6 टेबल होंगे। इसके अलावा एक बड़ा हॉल बना हुआ है जहां पर खेल गतिविधियों के संबंध में बैठकें आदि हो सकेंगी।

विधायक देवेन्द्र ने कहा हम लोगों की जरुरतों के अनुसार कर रहे हैं काम
विधायक देवेन्द्र यादव का कहना है हम लोगों की जरूरतों के अनुसार काम कर रहे हैं। खुर्सीपार क्षेत्र में एक भी बेहतर खेल परिसर नहीं था। यहां की खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए सुविधाजनक खेल परिसर की जरूरत महसूस हुई। शिवाजी नगर में खाली जमीन पर नजर पड़ी तो हमने इंडोर स्टेडियम बनाने की योजना बनाई। प्रस्ताव बनाया और उसके लिए राशि स्वीकृत कराई। 3 करोड़ की लागत से आधे एकड़ से भी अधिक जमीन पर अब भव्य इंडोर स्टेडियम आकार ले रहा है। देवेन्द्र यादव का यह भी कहना है कि स्टेडियम के निर्माण से यहां के युवाओं को खेलों के लिए बेहतर माहौल मिल सकेगा।