अनिश्चितकालीन हड़तालः शिक्षक फेडरेशन ने किया सद्बुद्धि यज्ञ, मंत्रोच्चार के साथ डाली आहूतियां

अध्यक्ष ने बताया आज भी हजारों की संख्या में सहायक शिक्षक धरना स्थल पर जुटे रहे। हड़ताल के समर्थन में प्रदेशभर से सहायक शिक्षक लगातार राजधानी लगातार पहुंच रहे हैं। अध्यक्ष मनीष ने कहा वेतन विसंगति को लेकर हम धरना स्थल छोड़कर नहीं जाएंगे।

 

रायपुर। तीन साल से वेतन विसंगति की राह देख रहे छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी है। शीतलहर के बीच कड़कड़ाती ठंड में भी शिक्षक आंदोलन स्थल पर डटे हुए हैं। शिक्षकों ने कहा वादे के मुताबिक सरकार को हमारी मांग पूरी करनी होगी।

शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बताया कि रविवार को निश्चितकालीन हड़ताल का 9वां दिन था। सरकार को सद्बुद्धि मिले इसीलिए आज हम लोगों ने धरना स्थल पर यज्ञ-हवन में आहूतियां डाले हैं, ताकि हमारी एकमात्र एक सूत्रीय मांग वेतन विसंगति जल्द से जल्द दूर हो सके।

आंदोलन पर फेडरेश के अध्यक्ष ने क्या कहा- देखें वीडियो..

प्रदर्शन तेज करने प्रांतीय टीम के पदाधिकारी की भी भागीदारी
अध्यक्ष ने बताया आज भी हजारों की संख्या में सहायक शिक्षक धरना स्थल पर जुटे रहे। हड़ताल के समर्थन में प्रदेशभर से सहायक शिक्षक लगातार राजधानी लगातार पहुंच रहे हैं। अध्यक्ष मनीष ने कहा वेतन विसंगति को लेकर जब तक हमारी मांगें नहीं मानी जाएगी, हम धरना स्थल छोड़कर नहीं जाएंगे। विभागीय अधिकारी और हमारे प्रतिनिधि मंडल के बीच बैठक भी हुई है, लेकिन बातचीत से कोई नतीजा नहीं निकल पाया है।

नोटिस आंदोलन को खत्म करने की साजिश
वहीं नोटिस मिलने के बारे में अध्यक्ष ने कहा कि बात विभाग द्वारा जारी नोटिस की है, तो ये षड्यंत्रपूर्वक जारी किया जा रहा है। यह नोटिस हमारे आंदोलन को खत्म करने का षड्यंत्र है। शिक्षक फेडरेशन ने कहा कि जब तक मांग पूरी नहीं होती तब तक धरना स्थल से नहीं उठेंगे।

20 दिसंबर को करेंगे राजधानी में चक्काजाम
बता दें कि सहायक शिक्षकों का अपनी एक सूत्रीय मांग वेतन विसंगति को लेकर 11 दिसंबर से चल रहा अनिश्चितकालीन आंदोलन में नवमें दिन भी बड़ी संख्या में प्रदेश के हजारों सहायक शिक्षकों ने सहभागिता निभाई। अब तो सहायक शिक्षकों का बोरिया -बिस्तर लेकर धरनास्थल पर आना बदस्तूर जारी है। कल आंदोलन के दसवें दिन फेडरेशन के मार्गदर्शन में आंदोलन उग्र करते हुए राजधानी के प्रमुख चौराहों में चक्काजाम करने की चेतावनी शासन -प्रशासन को दी गी है।

चक्काजाम की सूचना पुलिस को दी
छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन ने जानकारी दी है कि राजधानी के प्रमुख चौराहों पर सोमवार को चक्काजाम करने का निर्णय लिया गया है। मामले की सूचना शहर पुलिस अधीक्षक को दे दी गई है। फेडरेशन के पदाधिकारियों ने कल की आंदोलन के लिए सभी 109000 सहायक शिक्षकों को राजधानी धरनास्थल में पहुंचने की अपील की गी है। शिक्षक सचिव स्टार की वार्ता विफल होने के बाद अब अपनी आंदोलन को उग्र कर रहे हैं।

(TNS)