IND vs PAK: पांच साल बाद मैदान में, बाबर आजम बोले- सरफराज को टीम से बाहर रखने की वजह ये..

50 ओवरों के वर्ल्डकप और टी-20 वर्ल्डकप को मिलाकर दोनों टीमें कुल 12 बार एक दूसरे के खिलाफ खेली हैं और भारत ने हर बार पाकिस्तान को हराया है। कप्तान बाबार आजम ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा "ईमानदारी से कहूं तो हम पिछले रिकॉर्ड पर ध्यान नहीं देना चाहते हैं।

दुबई। पाकिस्तान के कप्तान ( captain of pakistan) बाबर आजम ने कहा है कि वो पिछले रिकॉर्ड के बारे में नहीं सोच रहे हैं। भारत के खिलाफ मैच (match against india) से पहले पाकिस्तान के खिलाड़ी खुद को शांत रखना चाहते हैं। वर्ल्डकप में पाकिस्तान भारत के खिलाफ कोई मैच नहीं जीता है। बाबर ने पूर्व कप्तान सरफराज को टीम से बाहर रखने की वजह (reason to leave) भी बताई है।

टी-20 वर्ल्डकप 2021 में रविवार को भारत और पाकिस्तान की टीमें पांच साल बाद (five years later) एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरेंगी। मैच से पहले कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि उनकी टीम भारत के खिलाफ मैच के लिए पूरी तरह तैयार है और पिछले रिकॉर्ड के बारे में नहीं सोच रही है। पाक टीम के खिलाड़ी खुद को शांत रखना चाह रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि टीम के पूर्व कप्तान सरफराज मौजूदा टीम में फिट नहीं बैठ रहे थे। शोएब मलिक स्पिन के बेहतर खिलाड़ी हैं और वो टीम में फिट बैठ रहे थे, उन्हें पाकिस्तान टीम में शामिल किया गया है।

दोनों टीमें 12 बार एक दूसरे के खिलाफ खेली हैं

पाकिस्तान ने वर्ल्डकप में भारत के खिलाफ कोई मैच नहीं जीता है। 50 ओवरों के वर्ल्डकप और टी-20 वर्ल्डकप को मिलाकर दोनों टीमें कुल 12 बार एक दूसरे के खिलाफ खेली हैं और भारत ने हर बार पाकिस्तान को हराया है। कप्तान बाबार आजम ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा “ईमानदारी से कहूं तो हम पिछले रिकॉर्ड पर ध्यान नहीं देना चाहते हैं।

बेसिक चीजों पर ध्यान देना जरूरी

बाबर ने आगे कहा “चीजों को सामान्य रखना और बेसिक्स पर ध्यान देना जरूरी है। हम अच्छी क्रिकेट खेलना चाहेंगे और बेहतर नजीते देने की कोशिश करेंगे। हम चीजों को जितना साधारण रखेंगे, हम उतना ही बेहतर रहेंगे। बाबर आजम ने भारत के खिलाफ मैच से पहले बड़ा फैसला लेते हुए सरफराज अहमद को पाकिस्तान टीम से बाहर रखा है हमने भारत के खिलाफ अपनी सबसे बेहतर टीम उतारी है।

यूएई में लगातार 10 मैच जीतकर वर्ल्डकप में पहुंचा पाक

पाकिस्तान की टीम ने यूएई में लगातार 10 मैच जीतकर वर्ल्डकप में जगह बनाई थी। इस पर बाबर आजम ने कहा “टीम में काफी सकारात्मक माहौल है। टूर्नामेंट का पहला मैच हमेशा अहम रहता है। हमें उम्मीद है कि हम अच्छी शुरुआत करेंगे और अपनी लय बरकरार रखेंगे।
(TNS)