वारदात: शीशा तोड़कर कार से सोना व नगद सहित 32 लाख ले गए चोर

शशांक जैन रायपुर में रतन ज्वेलर्स के नाम से दुकान संचालित करते हैं। इस दुकान के 2 कर्मचारी अकाश वालेचा और कार का चालक रवि साहू सोने का सेल करने कोरबा आए थे, जो निहारिका स्थित होटल में रुके हुए थे।

कोरबा। शहर के सबसे पॉश इलाके (posh area) में चोरों(theft) ने बड़ी वारदात(incident) को अंजाम दिया है। एक सराफा व्यवसायी (bullion, businessman) की खड़ी कार से शीशा तोड़कर नगदी सहित सोना भी ले गए। वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।

कोरबा जिला मुख्यालय (Korba District Headquarters) के पॉश कालोनी में यह घटना रात को घटी है। जानकारी अनुसार निहारिका क्षेत्र के होटल विनायक रीजेंसी में रायपुर से सराफा व्यावसायी ठहरा था। उन्होंने पार्किंग में कार खड़ी की थी। गाड़ी में ही नगद राशि व सोना छोड़ दिया था।

निहारिका क्षेत्र में हुई वारदात
कोरबा सीएसपी योगेश साहू के अनुसार निहारिका स्थित होटल में रात के समय कार का शीशा तोड़कर आरोपी कार में रखे सोना और नगदी रकम ले गए हैं। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की।

रायपुर से गए थे व्यवसायी
जानकारी दी कि रायपुर निवासी शशांक जैन रायपुर में रतन ज्वेलर्स के नाम से दुकान संचालित करते हैं, जो घूम-घूम कर सोने का सेल करते हैं। इस दुकान के 2 कर्मचारी अकाश वालेचा और कार का चालक रवि साहू सोने का सेल करने कोरबा आए थे, जो निहारिका स्थित होटल में रुके हुए थे।

चोरी में 11 ग्राम सोना शामिल
इस दौरान अज्ञात आरोपी कार का शीशा तोड़कर 11 ग्राम सोना और 2 लाख नगदी रकम ले भागे। इसकी कीमत लगभग 32 लाख बताई जा रही है। रायपुर निवासी शशांक जैन की शिकायत पर पुलिस ने अकाश वालेचा और कार के चालक रवि साहू से घटनाक्रम की जानकारी लेते हुए जांच में जुट हुई है।

सीसीटीवी कैमरे में फुटेज खंगाल रही पुलिस

पुलिस की माने तो होटल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे में फुटेज देखा गया है। जिसमें बाइक सवार दो युवक घटना को अंजाम देते दिखे हैं। पुलिस सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर मामले की जांच में जुट गई है। आगे की कार्रवाई की जा रही है। सीएसपी योगेश साहू ने बताया इस मामले में पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एक विशेष टीम तैयार किया गया है जो अलग-अलग दिशा-निर्देश पर काम कर रही है। पुलिस ने आरोपियों को जल्द पकड़ने का दावा किया है।
(TNS)