दुर्ग जिले के इन निकायों में एमआरपी से 58 प्रतिशत सस्ती मिलेगी जेनेरिक दवाई…जानिए वजह

इन दुकानों में लोगों को आधे से कम दाम पर जेनेरिक दवाइयां मिलेंगी

दुर्ग। जिले के चार नगरीय निकायों (Urban Bodie)में दवाई दुकान खोली जाएंगी। इन दुकानों में लोगों को आधे से कम दाम पर जेनेरिक दवाइयां (Generic Medicines) मिलेंगी। दरअसल, 251 दवाइयां मुख्यमंत्री सस्ती दवाई योजना (Chief Minister Affordable Medicine Scheme) में शामिल की गई है। इसके अलावा 27 सर्जिकल आइटम भी कम दाम पर दिए जाएंगे। जानकारी के अनुसार दुर्ग जिले के 4 निकायों दुर्ग, भिलाई चरोदा और रिसाली में यह सुविधा मिलेगी। इन 4 नगरीय निकायों में योजना के अंतर्गत आनलाइन टेंडर खोले जा चुके हैं। इसके बाद दुकानों के लिए मेडिकल एजेंसियों को अधिकृत किया गया है।

दुर्ग जिले के ईई मोहनपुरी गोस्वामी (Mohanpuri Goswami) ने बताया कि सस्ती दवाई बेचने के लिए दुर्ग व चरोदा में लाल सांई मेडिकल को अधिकृत किया गया है। दुर्ग में 251 प्रकार की जेनेरिक दवाईया एमआरपी रेट से 58 प्रतिशत सस्ती मिलेगी। वहीं भिलाई चरोदा में 56 प्रतिशत सस्ती दवाई मिलेगी।

दुर्ग जिले में दूसरी बार टेंडर
दुर्ग में सस्ती दवाई दुकान के लिए दूसरी बार टेंडर खोला गया। वही शेष तीन अन्य निकायों में तीसरी टेंडर में 27 सर्जिकल आइटम भी शामिल किया गया है। योजना के तहत अधिकृत एजेंसियों से 15 साल का अनुबंध किया जाएगा।

TNS