राजस्थानी स्वाद और मदुरै का प्रीमिक्स चाहिए तो चले आइये मिनी डिज़्नीलैंड, कपड़े -सजावटी सामान और झूले का भी है रोमांच

सुपेला सर्कस मैदान में लगा है मिनी डिज्नी लैंड, रोजना जुट रही हजारों की भीड़, मौज मस्ती के साथ मनोरंजन का खजाना।

मिनी डिज्नी लैंड

तीरंदाज, भिलाई। सुपेला सर्कस मैदान में इन दिनों मिनी डिज्नीलैंड का जादू छाया हुआ है। आकर्षक झूलों के साथ मौज-मस्ती का पूरा समान यहां मौजूद हैं। दिन भर की गर्मी के बाद शाम को सुकून भरे पल का आनंद उठाने लोग बड़ी संख्या में यहां पहुंच रहे हैं। यहाँ अलग-अलग राज्यों के खानपान से लेकर सजावटी सामानों की दुकानें लोगों को आकर्षित कर रही हैं।

बता दें सुपेला के सर्कस मैदान में 17 अप्रैल को मिनी डिज्नीलैंड का आगाज हुआ था।  इस बार मिनी डिज्नीलैंड में राजस्थानी अचार, राजस्थानी पापड़, मथुरावासी की चाट, फिंगर चिप्स आदि के लिए मदुरै का प्रीमिक्स, लकड़ी के नक्काशीदार आइटम, चूड़ी, लेडीज कपड़े, खिलौने, विभिन्न प्रकार के खेल की स्टॉल आदि सजाई गईं हैं। बड़े व छोटे झूलों के साथ यहां मनोरंजन का ढेर सारा सामान रखा गया।

इन झूलों ने मेले को बनाया खास
मिनी डिज्नीलैंड में कई आकर्षक झूले लगाए गए हैं। इनमें बेबी ट्रेन, ड्रैगन ट्रेन, वाटर बोट आदि बच्चों को आकर्षित करेंगे। इसके अलावा बड़ों के लिए हवाई झूला, टोरा टोरा, ब्रेक डांस के साथ एक नया झूला ऑक्टोपस भी लगाया गया है। ब्रेक डांस किशोर वर्ग के लोगों व युवाओं को खूब पसंद आ रहा है। वहीं मेले में नया झूला ऑक्टोपस भी लोगों को खूब पसंद आ रहा है।

विभिन्न वैरायटी के स्टॉल 
मेले में खरीदारी के लिए 50 से ज्यादा स्टॉल लगाए गए हैं। यहां एक से बढ़कर एक सजावटी सामान के साथ ही हैंडलूम व हैंडीक्राफ्ट के सामान हैं। बच्चों के खिलौने से लेकर महिलाओं के श्रृंगार के लिए काफी कुछ यहां मौजूद है। इसके अलावा कुछ मनोरंजक गेम्स भी यहां है। जिनमें गन शॉट को लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

मिनी डिज्नीलैंड के आयोजक अजीत सिंह का कहना है कि कम समय में ही भिलाई के लोगों की जुबान पर यह मेला चढ़ गया है। रोजाना सैकड़ों लोग अपने परिवार के साथ यहां पहुंच रहे हैं और मेले का आनंद ले रहे हैं। यही नहीं लोगों का अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। मिनी डिज्नीलैंड रोज शाम 5 बजे से रात 10 बजे तक खुला है।