टी-20 वर्ल्ड कप में आज अफगानिस्तान टीम जीती तो भारत सेमीफाइनल में, न्यूजीलैंड जीती तो हम बाहर

अबुधाबी। टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में आज अफगानिस्तान (Afghanistan) का सामना न्यूजीलैंड (New Zealand) से होगा। यह मैच टीम इंडिया (Team India ) के लिए काफी महत्वपूर्ण है। अगर अफगानिस्तान यह मैच जीतता है तो भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने के दरवाजे खुल जाएंगे। वहीं अगर न्यूजीलैंड की टीम जीत हासिल करती है तो भारत का रास्ता बंद हो जाएगा। भारतीय समर्थक भी इस मैच में अफगानिस्तान के साथ हैं। सोशल मीडिया पर यह समर्थन अभी से ही देखा जा रहा है।

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान दोनों टीमें अब भी सेमीफाइनल की होड़ में बनी हुई हैं। न्यूजीलैंड के लिए समीकरण सीधा है। उसे मैच जीतना है और सेमीफाइनल में एंट्री करनी है। अफगानिस्तान को सेमीफाइनल की आस कायम रखने के लिए बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी। अफगानिस्तान की जीत से भारत को भी काफी फायदा होगा। भारत का आखिरी मैच सोमवार को नामीबिया से है। अगर अफगान टीम आज जीतती है तो भारत की टीम को नामीबिया के खिलाफ मैच से पहले यह पता होगा कि उसे किस अंतर से जीत हासिल करनी है।

ये खिलाड़ी हो सकते हैं खतरनाक
अफगानिस्तान के ओपनर हजरतुउल्लाह जजई का करियर स्ट्राइक रेट 148.64 रहा है, लेकिन इस टूर्नामेंट में उन्होंने सिर्फ 116.88 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। इस साल चार में से तीन बड़े स्कोर अबुधाबी के मैदान में ही बने हैं और अगर अफगानिस्तान को भी बड़ा स्कोर बनाना है, तो जजई को प्रभावशाली पारी खेलनी होगी। वहीं न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट घातक हो सकते हैं। बोल्ट ने टूर्नामेंट में 8 विकेट लिए हैं, लेकिन पावरप्ले में उनके नाम सिर्फ दो विकेट हैं।