हौसला अफ़ज़ाईः उच्च शिक्षा के लिए 160 स्टूडेंट में बांटे गए 13 लाख के चेक

भिलाई (Bhilai)। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) ज़कात फाउंडेशन (Zakat Foundation) की जानिब से होनहार स्टूडेंट (promising student) की हौसला अफ़ज़ाई (encouragement) का प्रोग्राम सेक्टर-6 जामा मस्जिद भिलाई के सामुदायिक भवन में रखा गया। इस दौरान विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं व उच्च शिक्षा के क्षेत्र में होनहार व जरूरतमंद करीब 160 स्टूडेंट का इस्तकबाल किया गया और इन्हें फीस की राशि के तौर पर 13 लाख रूपए का चेक दिया गया।

इस मौके पर मेहमाने खुसूसी दुर्ग विधायक (MLA) अरुण वोरा ने छत्तीसगढ़ जकात फाउंडेशन की तारीफ करते हुए कहा कि मेरे 30 साल के राजनीतिक करियर में किसी भी सामाजिक संगठन (social organization) की ओर से ऐसा प्रोग्राम है जो शिक्षा के क्षेत्र में लगातार काम कर रहा है। यह काबिले तारीफ है। इस दौरान वोरा ने ज़कात फाउंडेशन के दो होनहार राष्ट्रीय खिलाड़ियों का भी सम्मान किया।

पैसे के साथ समय देना सराहनीय
सदारत कर रहे दुर्ग महापौर (Durg Mayor) धीरज बाकलीवाल ने कहा कि किसी की मदद या प्रोत्साहन के लिए धन तो कोई भी लगा सकता हैं लेकिन ऐसे कार्यों के लिए इसके साथ अपना वक्त भी देने वाले तारीफ के काबिल हैं। इस आयोजन में दुर्ग-भिलाई से 160 स्टूडेंट को तालीम के लिए करीब 13 लाख रुपए के चेक बांटे गए। इनमें एमबीबीएस से 1, इंजीनियरिंग से 10, नर्सिंग से 3, फार्मेसी से 2, बीएड से 2, आईटीआई से 4 और दीगर क्लास के स्टूडेंट शामिल हैं। वहीं इनमें 40 ऐसे स्टूडेंट थे जिनके माता-पिता में से किसी एक का इंतकाल हो गया था इन्हें भी वजीफे से नवाजा गया।

सात साल में 4 हजार से अधिक बच्चों को लाभ
आयोजन में खास तौर पर मौजूद जमीर खान ब्रांच मैनेजर एक्सिस बैंक दुर्ग, फज़ल संजरी, अजहर जमील, ताहिर खान और शमशुद्दीन ने भी स्टूडेंट की हौसला अफजाई की। फाउंडेशन की ओर से अकील सैयद ने बताया कि 7 साल में संस्थान की ओर से समूचे छत्तीसगढ़ के 4 हजार से ज्यादा बच्चों को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए फीस की राशि उपलब्ध कराई गई है। संचालन और आभार प्रदर्शन इमरान खान ने किया।
(TNS)