हनुमान चालीसा विवाद : सांसद नवनीत राणा व उनके विधायक पति को मिली जमानत, 11 दिन पहले हुई थी गिरफ्तारी

सांसद नवनीत राणा व उनके विधायक पति रवि राणा

तीरंदाज, डेस्क। महाराष्ट्र में सीएम उद्धव ठाकरे के निवास मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ने को लेकर चर्चा में आई  सांसद नवनीत राणा, उनके विधायक पति रवि राणा को सेशन कोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ जमानत दे दी है। बता दें नवनीत और रवि राणा को 11 दिन पहले गिरफ्तार किया गया था। तब से वे जेल में ही थे। आज उन्हें जमानत देते हुए सेशन कोर्ट ने कहा है कि शर्तों का उल्लंघन करने पर बेल रद्द हो जाएगी।

बता दें कि महाराष्ट्र में चल रहे लाउडस्पीकर विवाद के बीच नवनीत राणा ने ऐलान किया था कि सीएम उद्धव ठाकरे के घर के बाहर जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगी। इसका विरोध जताते हुए शिवसेना कार्यकर्ताओं ने राणा परिवार के घर के बाहर प्रदर्शन किया था और पुलिस में शिकायत भी दी थी। इसके बाद राणा दंपति को गिरफ्तार किया गया था और उनको राजद्रोह का केस दर्ज किया गया था। इसके बाद दो बार राणा दंपत्ती की बेल रद्द हुई थी। 11 दिन बाद आज उन्हें बेल मिल गई है।

इन शर्तो पर मिली है बेल
सेशन कोर्ट ने बेल देते हुए कहा है कि राणा दंपति मामले से जुड़ी कोई भी बात मीडिया के सामने आकर नहीं कह सकते। सबूतों के साथ किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं कर सकते।  जिस मामले में उनकी गिरफ्तारी हुई है वह काम वे दोबारा नहीं करेंगे। इंवेस्टिगेशन ऑफिसर पूछताछ के लिए बुलाता है तो जाना होगा।