हेलीकाप्टर हादसे में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का निधन, पीएम मोदी व सीएम भूपेश ने जताया दुख

 

नई दिल्ली। तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलीकाप्टर हादसे (Helicopter Incident) में एक मात्र जीवित बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ( Captain Varun Singh) का आज निधन हो गया है। पिछले 8 दिसंबर को क्रैश हुए एमआई17 वी5 हेलीकाप्टर में वो एक मात्र जीवित बचे थे। उनका इलाज कमांड अस्पताल, बेंगलुरु में चल रहा था, जहां उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था।

दुर्घटना में सीडीएस जनरल बिपिन रावत और 12 अन्य लोगों की मौत हो गई थी। भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने ट्वीट (Tweet) कर यह जानकारी दी है। कैप्टन वरुण के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने दुख जताया है।

भारतीय वायुसेना ने ट्वीट कर कहा कि यह बताते हुए काफी दुख हो रहा है कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का इलाज के दौरान आज निधन हो गया है। वो 8 दिसंबर 2021 को हुए हादसे में अकेले जीवित बचे थे। एयरफोर्स उनके निधन पर संवेदनाएं व्यक्त करते हैं और उनके परिवार के साथ मजबूती से खड़े हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि ग्रुप कैप्टन वरुण ने गर्व के साथ देश की सेवा की, उनके निधन की खबर से बेहद आहत हूं। राष्ट्र के लिए उनकी समृद्ध सेवा को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा। उनके परिवार और मित्रों के प्रति मेरी संवेदनाएं। शांति।

वहीं, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा- भारत माता के वीर सपूत कैप्टन वरुण सिंह जी एक योद्धा की तरह अंतिम क्षण तक लड़े। हम उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। देश आपको सलाम करता है। ईश्वर उनके परिवार को हिम्मत दे।

(TNS)