नशे की ऐसी लगी लत कि करने लगा गाड़ियों की चोरी

रायपुर। राजधानी रायपुर के अलग-अलग थाना क्षेत्र से दोपहिया वाहनों की चोरी करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी युवक नशे की लत के चलते वारदात को अंजाम देता था। आरोपी युवक सैय्यद आबिदल अली को आठ गाड़ियों के साथ पकड़ा गया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना क्षेत्र के नेहरू नगर में एक द्वारा सस्ते दाम में गाड़ियों की बिक्री के लिए ग्राहक तलाशने की सूचना मिली थी। जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर तारकेश्वर पटेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध अभिषेक माहेश्वरी के निर्देशन में टीम ने उक्त स्थान पर जाकर मुखबिर द्वारा बताये हुलिए के व्यक्ति एवं वाहन को चिन्हांकित कर व्यक्ति को पकड़ा गया। पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम सैय्यद आबिद अली निवासी वीरभद्र नगर कोतवाली रायपुर का होना बताया।

कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी ने वाहन को थाना कोतवाली क्षेत्र से चोरी करना बताया। आरोपी ने बताया कि उसने शहर के थाना कोतवाली, टिकरापारा एवं गुढ़ियारी क्षेत्रों के अलग-अलग स्थानों से कुल 8 नग दोपहिया वाहनों को चोरी किया है। जिस पर टीम द्वारा आरोपी सैय्यद आबिद अली की निशानदेही पर उसके कब्जे से 6 नग दोपहिया वाहन को सही हालत में एवं 2 नग वाहन जिसे आरोपी काटकर/खोलकर अलग-अलग भागों में कर दिया है सहित कुल 08 नग दोपहिया वाहन जब्त किया गया। आरोपी चोरी के वाहनों की पहचान छिपाने के उद्देश्य से वाहनों के नंबर प्लेट को बदल देता था।