दुर्ग में मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतरा, आज सुबह किरुदुल सेक्शन में हुआ था हादसा

Goods train derailed in Durg
Goods train derailed in Durg

भिलाई। शुक्रवार की सुबह छत्तीसगढ़ में मालगाड़ी के पटरी से उतरने की दो घटनाएं हो गई। पहली घटना दंतेवाड़ा के किरंदुल सेक्शन की है जहां मालगाड़ी के 18 डिब्बे पटरी से उतर गए। वहीं दूसरी घटना दुर्ग खंड की है जहां मरोदा जा रही मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतर गया। दोनों ही मामलों में रेलवे द्वारा मालगाडियों को व्यवस्थित किया जा रहा है। वहीं दोनों की घटनाओं में किसी प्रकार के जानमाल की हानि नहीं हुई है।

मिली जानकारी के मुताबक आज सुबह 10:20 बजे दुर्ग से मरोदा के लिए निकली मालगाड़ी डीरेल हो गई। बताया जा रहा है कि दुर्ग से मरोदा के बीच रायपुर नाका से कुछ दूरी पर यह घटन हुई। मालगाड़ी का एक बॉक्स् वेगन पटरी से उतर गया। सूचना मिलने के बाद रेलवे ने इसे व्यवस्थित करने का काम शुरू कर दिया है। फिलहाल मालगाड़ी के डिब्बे को ट्रैक पर लाने का काम किया जा रहा है।

इससे पहले आज सुबह दंतेवाड़ा के किरंदुल –कोत्तावलसा रेललाइन के किरंदुल सेक्शन में मालगाड़ी के 18 डिब्बे पटरी से उतर गए। घटना की सूचना मिलने के बाद रेलवे अधिकारियों के साथ ही सुरक्षाबलों ने भी मोर्चा संभाल लिया। चुंकि दंतेवाड़ा का यह क्षेत्र नक्सली प्रभावित है इसे देखते हुए कुछ अनहोनी की आशंका थी। मौके पर पहुंची टीम को वहां किसी प्रकार का नक्सल मुवमेंट नजर नहीं आया। बताया जा रहा है कि यह मालगाडी लौह अयस्क लेकर विशाखापट्नम जा रही थी। किरंदुल के कमालूर-भांसी स्टेशन के बीच यह घटना घटी।

इधर इस मामले में रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी शिव प्रसाद ने बताया कि दुर्ग रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर मरोदा की ओर जा रही गूड्स का एक वेगन डीरेल हुआ है। वेगन डीरेल होने का कारण स्पष्ट नहीं हैं फिलहाल वेगन को व्यवस्थित करने का काम हो रहा है। इस घटना से केंवटी दुर्ग पैसेंजर ट्रेन को री शेड्यूल किया जा रहा है।