तोहफाः दीपावली पर दोगुनी खुशी, निगम के कर्मचारियों को मिली पदोन्नति

भिलाई नगर पालिक निगम कमिश्नर ने आदेश जारी किया। 503 कर्मचारियों को त्यौहार पर अग्रिम की राशि जारी की गई है। साथ ही कर्मचारियों को इस माह की अंतिम तारीख से पूर्व तनख्वाह भी मिलेगा।

भिलाई (Bhilai) सबसे बड़े त्योहार (festival) पर नगर पालिक निगम (municipal corporation) भिलाई के कर्मचारियों में खुशी का माहौल है। 9 कर्मचारियों (employees) के पदोन्नति (promotion) आदेश जारी किए गए हैं। वहीं पांच सौ से अधिक कर्मचारियों को अग्रिम की राशि दी गई है। साथ ही इस बार निर्धारित तारीख से पहले तनख्वाह भी दिया जाएगा।

निगम से मिली जानकारी अनुसार आयुक्त प्रकाश सर्वे (Commissioner Prakash Survey) ने दीपावली त्योहार के पूर्व कर्मचारियों के लिए खुशी और राहतभरा आदेश जारी किया है। त्योहार से पूर्व तोहफा देते हुए 9 कर्मचारियों के ग्रेड पे बढ़ने के साथ ही इनका पद नाम भी परिवर्तन हो गया है। 9 कर्मचारी चतुर्थ श्रेणी में कार्यरत हैं। पदोन्नति आदेश के 15 दिनों के अंदर पदोन्नत पद पर कार्यभार ग्रहण करना है। अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी ने पदोन्नति के लिए शीघ्र विभागीय प्रक्रिया नियमानुसार पूर्ण कराई है।

इन कर्मचारियों को मिली पदोन्नति
ईश्वर लाल चंद्राकर भृत्य से दफ्तरी, मनहरण लाल साहू भृत्य से दफ्तरी, कौशिल्या सोनी भृत्य से सहायक ग्रेड 3, टुमन लाल सफाई कामगार से सहायक ग्रेड 3, तुलसिया बाई बघेल सफाई कामगार से सहायक ग्रेड 3,गीता साहू सफाई कामगार से सहायक ग्रेड 3, सत्यनारायण गोस्वामी वार्ड प्यून से सहायक ग्रेड 3, सरोज सेन सहायक मिस्त्री से सहायक ग्रेड 3, लक्ष्मण सिंह हेल्पर क्लीनर से सहायक ग्रेड 3 के पद पर पदोन्नत हुए हैं।

503 कर्मचारियों को अग्रिम राशि
इसी तरह 503 कर्मचारियों को त्यौहार अग्रिम और सभी कर्मचारियों को अंतिम तिथि के पूर्व तनख्वाह 31 अक्टूबर तक जारी किया जाएगा।
लेखा अधिकारी जितेंद्र ठाकुर नेबतायाआयुक्त के निर्देश पर लेखा विभाग द्वारा सैलरी देने की तैयारी कर ली गई है। स्थापना लिपिक नरेंद्र रामटेके ने बताया निगम में 999 अधिकारी/कर्मचारी कार्यरत हैं। जिसमें से प्रथम श्रेणी के 13 अधिकारी, द्वितीय श्रेणी के 17 अधिकारी एवं तृतीय श्रेणी के 376 अधिकारी/कर्मचारी तथा चतुर्थ श्रेणी के 593 कर्मचारी सम्मिलित है।
(TNS)