लखीमपुर हिंसा के खिलाफ आज किसानों का रेल रोको आंदोलन, एनएसए लगाएगी पुलिस

रेल रोको आंदोलन

नई दिल्ली। संयुक्त किसान मोर्चा (United Kisan Morcha) ने केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी (Ajay Mishra Teni) को केंद्रीय मंत्रिमंडल से हटाने की मांग को लेकर आज छह घंटे के राष्ट्रव्यापी रेल रोको आंदोलन (Rail Roko Andolan) का आह्वान किया है। सोमवार सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक किसान संगठनों से जुड़े आंदोलनकारी रेलवे ट्रैक जाम करेंगे। लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में उनके बेटे आशीष मिश्रा टेनी को गिरफ्तार किया गया है।

वहीं, इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस और प्रशासन ने भी अलर्ट जारी कर दिया है। लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) ने कहा है कि किसान संगठन के रेल रोको आंदोलन (Rail Roko Andolan) में हिस्सा लेने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी। जिले में 144 सीआरपीसी भी लगाया गया है और अगर कोई सामान्य स्थिति को बाधित करने की कोशिश करता है तो एनएसए लगाया जाएगा।

संयुक्त किसान मोर्चा ने रविवार को जारी बयान में कहा कि लखीमपुर खीरी नरसंहार मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्र को मंत्री पद से बर्खास्त करके तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की जाएगी, ताकि लखीमपुर खीरी हिंसा में न्याय सुरक्षित किया जा सके। इसके लिए घोषित कार्यक्रम के तहत 18 अक्टूबर को रेल सेवाएं बाधित की जाएंगी। किसान संगठनों की तरफ से कहा गया है कि रेल संपत्ति को बिना क्षति पहुंचाए रेल रोको शांतिपूर्ण रहेगा।

(TNS)