लखीमपुर खीरी कांड पर किसान उग्र, आज देशभर में प्रदर्शन करेगा संयुक्त किसान मोर्चा, मंत्री पुत्र समेत 14 पर एफआईआर

संयुक्त किसान मोर्चा

नई दिल्ली (TNS)। लखीमपुर खीरी कांड (Lakhimpur Kheri case) में किसानों की मौत से गुस्साए संयुक्त किसान मोर्चा (United Farmers Front) ने सोमवार को देशभर में प्रदर्शन का ऐलान किया है। मोर्चा के मुताबिक देशभर में जिलाधिकारियों और आयुक्तों के कार्यालयों के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा। किसान नेता योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav) और दर्शन पाल सिंह ( Darshan Pal Singh) ने घटना की जांच उत्तर प्रदेश प्रशासन की जगह सुप्रीम कोर्ट के पदस्थ न्यायाधीश से करवाने की मांग की है।

लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में हुई घटना के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा ने सोमवार को सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करने का एलान किया है। रविवार को हुई घटना के विरोध में हरियाणा के कई जिलों में प्रदर्शन हुए। संयुक्त किसान मोर्चा के अनुसार सोमवार को जिला मुख्यालयों पर किसान संगठनों से जुड़े आंदोलनकारी प्रदर्शन कर ज्ञापन सौपेंगे। भारतीय किसान यूनियन (चढ़ूनी) के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने कहा कि पूरे देश के किसान जिला मुख्यालय पर सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक उपायुक्त व डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट कार्यालय का घेराव करेंगे।

लखीमपुर खीरी में चार किसानों के मौत मामले में पुलिस ने केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्र के साथ 14 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। किसानों ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी और उनके बेटे आशीष मिश्रा टेनी के खिलाफ कल की घटना को लेकर तिकुनिया, लखीमपुर खीरी में शिकायत दर्ज़ कराई।