रोजगार ही रोजगार : रायपुर में 100 पदों पर भर्ती के लिए प्लेसमेंट कैंप आज, वन सेवा के लिए 5 नवंबर को परीक्षा

प्लेसमेंट कैंप

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कई सेक्टरों ने बेरोजगारों के लिए नौकरी (Job) के अवसर खोल दिए हैं। इसमें सरकारी के साथ निजी कंपनियां भी शामिल हैं। इसी तरह युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए आज सुबह 11 से शाम 4 बजे तक पुराना पुलिस मुख्यालय परिसर (Police Headquarters Complex) रोजगार कार्यालय (Employment Exchange) में प्लेसमेंट कैंप (Placement Camp) का आयोजन किया जा रहा है। इसमें फर्स्ट एक्यूरेट होम केयर रायपुर की ओर से 100 पदों पर भर्ती की जाएगी।

ऐसे आवेदक जिनकी योग्यता 10वीं या उससे अधिक हो कैंप में आयोजित इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं। चयनित उम्मीदवारों को वेतन 7 से 10 हजार रुपए तक दिया जाएगा। कैंप में शामिल होने के लिए आवेदक अपने साथ सभी शैक्षणिक, तकनीकी, मूल निवासी, जाति, रोजगार कार्यालय का पंजीयन, आधार कार्ड, बायोडाटा एवं दो पासपोर्ट साइज फोटो साथ लेकर आएं। कैंप में कोरोना गाइडलाइन के नियमों का पालन करना होगा। बिना मास्क के प्रवेश वर्जित होगा।

रायपुर के अलावा इन सेंटरों में होगी परीक्षा
छत्तीसगढ़ वन सेवा-2020 के लिए लिखित परीक्षा 5 नंवबर को होगी। इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर निर्धारित की गई है। सहायक वन संरक्षक एवं वन क्षेत्रपाल के पदों के लिए परीक्षा होगी। इसी तरह आयोग ने राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा-2021 के लिए भी शिड्यूल जारी कर दिया है। 83 पदों के लिए 26 नवंबर को परीक्षा आयोजित की जाएगी। रायपुर के साथ ही बिलासपुर, दुर्ग-भिलाई, अंबिकापुर और जगदलपुर में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा दो पालियों में होगी। सुबह 10 से दोपहर 12.30 बजे तक सामान्य अध्ययन का पर्चा होगा। इसके बाद दोपहर 2 से शाम 4.30 बजे तक इंजीनियरिंग के सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल के पर्चे होंगे।
(TNS)