बेवजह नहीं आते सपने, पानी या बारिश दिखे तो समझो लग गई लॉटरी

TIRANDAJ DESK. स्वप्न शास्त्र के अनुसार हम जो भी सपने देखते हैं उसका कोई न कोई मतलब अवश्य होता है। इतना आसान नहीं सपनों की रहस्यमयी दुनिया को समझ पाना। कभी-कभी ऐसा भी होता है की हम जो सपना देखते है, सुबह उठाने के बाद हमें याद नहीं रहता और सोते समय कब कौन सा सपना दिखाई दे जाए, इस पर भी हमारा बस नहीं होता परंतु सपनों के जरिये जो संकेत मिलते है उसे समझा जा सकता है। सपने अच्छे-बुरे कई तरह के होते हैं और इनका अर्थ भी अलग-अलग होता है। जो हो सकता है आपके जीवन में गहरा प्रभाव डाले।

स्वप्नशास्त्र में सपनों की दुनिया को लेकर विस्तार में बताया गया है कि किस सपने का क्या अर्थ होता है और इसका आपके जीवन में क्या प्रभाव पढ़ने वाला है।

सपने में बारिश दिखने का अर्थ (Meaning of seeing rain in dream)
स्वप्नशास्त्र के अनुसार, सपने में बारिश देखना एक शुभ संकेत है। सपने में बारिश इस बात का संकेत है कि आपके जीवन में जल्द ही कुछ अच्छा होने वाला है। साथ ही अगर सपने में बारिश देखने के बाद दान का कार्य करते है तो शुभ संदेश भी मिल सकते है।

लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है
अगर आपको तेज बारिश या झमाझम बारिश का सपना आता है तो इसका मतलब है कि मां लक्ष्मी की दृष्टि आप पर है। आपको जल्द ही धन लाभ हो सकता है। वहीं, बारिश में भीगने का सपना भी कोई शुभ संकेत होता है। यह आपके जीवन में आने वाली खुशियों की ओर इशारा करता है। बस आपको नेक कार्य कर संभालने की जरूरत है ।

जीवन की परेशानियां दूर होंगी घर में खुशियाँ आएंगी
स्वप्नशास्त्र में सपने में पानी देखना भी शुभ बताया गया है. इसका अर्थ है कि आपको सफलता मिलने वाली है बस प्रयास जारी रखना है. आपको व्यापार में धन लाभ होगा. जिससे सारी परेशानियां दूर होंगी घर में खुशियाँ आएंगी ।