5 साल से फरार चिटफंड कंपनी का डायरेक्टर बंगाल से गिरफ्तार, आज लाया जाएगा रायपुर

 

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के निदेश के बाद छत्तीसगढ़ में चिटफंड डायरेक्टरों ( Chit fund director) में लगातार कार्रवाई की जा रही है। इस बीच, चिटफंड कंपनी ( Chit fund company) वसंधुरा रियल कॉम के फरार डायरेक्टर को तेलीबांधा पुलिस (Telibandha Police) ने पांच साल बाद प. बंगाल में छापा मारकर पकड़ लिया है। आरोपी को आज रायपुर लाया जाएगा। उसके बाद पुलिस खुलासा करेगी। बता दें कि चिटफंड कंपनी में कुछ और डायरेक्टर है। उनकी तलाश की जा रही है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वसंधुरा रियल कॉम कंपनी का तेलीबांधा इलाके में ऑफिस था। कंपनी ने रियल स्टेट में निवेश का झांसा दिया था। कंपनी में निवेश करने पर 6 साल में दोगुनी रकम और हर महीने ब्याज का वादा किया था। निवेश करने वालों को कंपनी ने बांड पेपर भी दिया था। जब लोगों को पैसा देने का समय आया तो कंपनी के डायरेक्टर ताला लगाकर भाग निकले। कंपनी में रायपुर और उसके आसपास के लोगों ने 2 करोड़ से ज्यादा का निवेश किया है। लोगों की शिकायत पर तेलीबांधा पुलिस ने ठगी का केस दर्ज किया था। तब से आरोपी की तलाश की जा रही थी। पुलिस की टीम कई बार बंगाल भी गई, लेकिन आरोपी नहीं मिला था।

ऐसे पकड़ में आया
जानकारी के अनुसार आरोपी पुलिस से बचने के लिए लगातार अपना ठिकाना बदल रहा था। अपने घर भी नहीं आ रहा था। तेलीबांधा पुलिस को उसे पकड़ने में बड़ी मशक्कत करने पड़ी। पिछले 8 दिनों से पुलिस की टीम बंगाल में आरोपी की तलाश कर रही थी। उसके घर के आसपास हुलिया बदलकर बैठे हुए थे। आरोपी सोमवार को जैसे ही अपने घर आया पुलिस ने पकड़ लिया।

(TNS)