तारीख बढ़ी, अब नवोदय स्कूल में एडमिशन के लिए 15 दिसंबर तक होगा ऑनलाइन आवेदन

रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जवाहर नवोदय विद्यालय (Jawahar Navodaya Vidyalaya) में एडमिशन (Admission) के लिए तारीख बढ़ा दी गई है। जानकारी के अनुसार नवोदय विद्यालय माना कैंप में इस साल के लिए छठवीं में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन (Online Application) की अंतिम तिथि बढ़ाकर अब 15 दिसंबर कर दी गई है। अभी तक प्रवेश के लिए 10 हजार से अधिक छात्रों के ऑनलाइन आवेदन जमा हो गए हैं।

ऑनलाइन आवेदन के दौरान किसी तरह की गलती हुई है तो उसे 16 और 17 दिसंबर को सुधारा जा सकता है। इसके लिए सीबीएसई नई दिल्ली वेबसाइट के पोर्टल को खोलेगा। ऐसे आवेदक जिन्होंने लिंग (लड़का/लड़की) जाति (सामान्य/अपिव/एससी/एसटी), ग्रामीण/ शहरी, विकलांगता या परीक्षा का माध्यम (हिंदी/अंग्रेजी) संबंधी त्रुटि/गलती की हो तो वे वेबसाइट पर जाकर सुधार कर सकते हैं।

इस वेबसाइट पर कर सकते हैं आवेदन
छठवीं की प्रवेश परीक्षा के लिए जन्मतिथि 1 मई 2009 से 30 अप्रैल 2013 दोनों तिथियां शामिल हैं। प्रवेश परीक्षा 30 अप्रैल 2022 को आयोजित की जाएगी। ऑनलाइन आवेदन वेबसाइट navodaya.gov.in,https या cbseitms.nic.in पर किए जा सकते हैं। प्रवेश परीक्षा और ऑनलाइन आवेदन करने से संबंधित सभी तरह की जानकारियां नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट navodaya.gov.in पर ली जा सकती है।

(TNS)