Weather News: छत्तीसगढ़ में तीन से पांच दिसंबर तक मौसम खराब करेगा जवाद चक्रवात

रायपुर। छत्तीसगढ़ के कुछ क्षेत्रों में तीन से पांच दिसंबर तक चक्रवाती तूफान जवाद की वजह से मौसम खराब रहने के आसार नजर आ रहे हैं। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि अंडमान सागर और उसके आस-पास कम दबाव का क्षेत्र बनने की वजह से चक्रवाती तूफान जवाद मजबूत होता जा रहा है। यह मध्य बंगाल की खाड़ी से होते हुए चार दिसंबर की सुबह तक उत्तर आंध्र प्रदेश-ओडिशा तट से टकरा सकता है।

इस तूफान का असर तीन से पांच दिसंबर तक प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में खराब मौसम के रूप में दिखाई देगा। जवाद चक्रवात के प्रबल होकर आग बढ़ने के कारण मौसम में बदलाव होने वाला है और इसकी वजह से अगले दो-तीन दिनों में ठंड बढ़ सकती है। हालांकि, वर्तमान में प्रदेश में पूर्वी हवा आने की वजह से गुरुवार दो दिसंबर को प्रदेश का मौसम शुष्क रहा। साथ ही अधिकतम व न्यूनतम तापमान में गिरावट होने से ठंड महसूस होने लगी है।

बुधवार को भी राजधानी रायपुर सहित प्रदेश का मौसम शुष्क रहा। हालांकि, अधिकतम व न्यूनतम तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं हुआ। न्यूनतम तापमान में आई गिरावट की वजह से रात में ठंड बढ़ गई है। इसके अलावा बाहरी इलाकों में कोहरा छाया हुआ है। बुधवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 28.0 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अंबिकापुर में सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 09.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि प्रदेश के मौसम में अभी बदलाव होने को है और इससे तापमान में और गिरावट हो सकती है। जल्द ही ठंड का प्रकोप बढ़ सकता है।