पीएम मोदी को टक्कर : देश भर में छाए मुख्यमंत्री ‘भूपेश बघेल’, ट्विटर पर हो रहे हैं ट्रेंड

देखते ही देखते घंटे भर में 26 हज़ार से अधिक ट्वीट पार हो चुके थे, जोकि टॉप ट्रेंडिंग ‘मोदी जी देश के स्वाभिमान’ को टक्कर देने लगा है और लगातार आगे बढ़ रहा है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ (छत्तीसगढ़) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) भूपेश बघेल की उपलब्धि (Availability) की चर्चा सभी ओर चल रही है। देश के सर्वश्रेष्ठ (the best) मुख्यमंत्री के रूप में वे चिन्हित किए गए हैं। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (micro blogging site Twitter) पर ‘भूपेश बघेल’ लगातार ट्रेंड हो रहे हैं।

ट्विटर पर ‘Bhupesh hai toh bharosa hai’ बुधवार को दोपहर बाद से छाए हुए हैं। देखते ही देखते घंटे भर में 26 हज़ार से अधिक ट्वीट पार हो चुके थे, जो कि टॉप ट्रेंडिंग ‘मोदी जी देश के स्वाभिमान’ को टक्कर देने लगा है और लगातार आगे बढ़ रहा है। यह पहली बार है कि प्रदेश का कोई ट्वीटर ट्रेंड अब नेशनल ट्रेंड को टक्कर देने जा रहा है।

बता दें कि आईएएनएस-सी वोटर ने अपने सर्वेक्षण के परिणाम सोमवार को जारी किए थे। इसके मुताबिक राज्य के 94 प्रतिशत लोगों ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की कार्यप्रणाली को लेकर खुशी जाहिर की थी। आईएएनएस ने अपनी सर्वे रिपोर्ट जारी करते हुए कहा था कि बघेल ने छत्तीसगढ़ में कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं। इन योजनाओं में निजी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को मुफ्त शिक्षा प्रदान करना शामिल है, जिन्होंने कोविड -19 के लिए माता-पिता/अभिभावकों को खो दिया है। महतारी दुलार योजना के तहत ऐसे बच्चों की पढ़ाई का खर्च छत्तीसगढ़ सरकार वहन करेगी। नीति आयोग की एसडीजी इंडिया इंडेक्स रिपोर्ट 2020-21 के अनुसार, सतत विकास लक्ष्यों के लैंगिक समानता पैरामीटर पर छत्तीसगढ़ भारत में शीर्ष प्रदर्शन करने वाला राज्य था।

नीति आयोग 115 संकेतकों पर सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की प्रगति को ट्रैक करता है। पिछले साल, छत्तीसगढ़ ने लैंगिक समानता पैरामीटर पर 43 अंक हासिल किए और भारत में सातवें स्थान पर था। इस साल इसने 61 स्कोर किया और चार्ट में शीर्ष पर रहा। सीवोटर के संस्थापक यशवंत देशमुख ने कहा- ” ऐसे मुख्यमंत्रियों को लोगों ने पसंद किया है जिनमें निर्णय लेने की क्षमता है और जिनके काम करने की शैली सीईओ जैसी है।
(TNS)