सुरक्षा गार्ड की निगरानी, फिर भी चोरों ने तीन आवासों से ले उड़े लाखों के गहने और नगदी

सुपेला थाना अंतर्गत स्मृति नगर चौके से लगभग एक किलोमीटर दूर सूर्या रेसीडेंसी स्थित है। जहां चोरों ने एक फ्लैट से ही लगभग 14 लाख रुपए के गहने ले गए हैं। बाकी दो फ्लैटों के मालिक बाहर रहते हैं।

भिलाई (Bhilai)। स्टील सीटी की सबसे पॉश कॉलोनी (posh colony) में पांच दिनों पहले लाखों रुपए के गहने और नगद की चोरी (Theft) होने की घटना सामने आई है। कॉलोनी में सुरक्षा गार्ड होने के बाद भी तीन आवासों (residences) में चोरों ने घटना को अंजाम दिया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

सुपेला थाना (Supela Police Station) अंतर्गत स्मृति नगर चौके से लगभग एक किलोमीटर दूर सूर्या रेसीडेंसी(Surya Residency) स्थित है। जहां चोरों ने एक फ्लैट से ही लगभग 14 लाख रुपए के गहने (jewelry) ले गए हैं। बाकी दो फ्लैटों के मालिक बाहर रहते हैं। पुलिस के अनुसार घर मालिक के आने के बाद ही चोरी गए सामान का पता चल सकेगा। हालांकि पुलिस ने अपने आंकलन के अनुसार 14 लाख की बजाय 4 से 5 लाख की चोरी होने की बात कह रही है।

पांच दिनों पहले दिया गया घटना को अंजाम

जानकारी अनुसार सूर्या रेसीडेंसी के ब्लॉक-सी में 27 अक्टूबर की देर रात यह घटना घटी है। चोरों ने सूनेपन का लाभ उठाते हुए धावा बोलकर गोल्ड 110 नंबर फ्लैट से 14 लाख रुपए से अधिक के जेवर चोरी कर लिए। पुलिस ने बताया कि यह फ्लैट ओडिसा के नीलांचल इस्पात लिमिटेड कंपनी से सेवानिवृत्त विनय कुमार पारुथी (60) का है। उन्होंने जानकारी दी कि वह लोग तीन माह पहले फ्लैट में ताला लगाकर परिवार के साथ बेंगलुरु गए थे।

सुबह पड़ोसी को घटना का पता चला
घटना की जानकारी 28 अक्टूबर की सुबह 7 बजे उनके पड़ोसी परम देव सिंह दोगरा को हुई। उन्होंने फोन कर बताया कि उनके फ्लैट सहित सी-ब्लॉक के फ्लैट नंबर 401, 408 में चोरी हो गई है। इसकी जानकारी होते ही विनय कुमार बेंगलुरु से लौट आए। घर के अंदर जाकर देखा तो आलमारी का पूरा सामान बिखरा पड़ा था। लॉकर से ज्वेलरी वाला बैग और अन्य कीमती सामान गायब मिला।

एक आवास से चोरी गए इतने गहने
पुलिस को दी गई जानकारी अनुसार विनय कुमार ने बताया उनके लॉकर से चोरों ने 10-10 ग्राम की 4 सोने की चेन, एक सोने का नेकलेस सेट, 15 ग्राम सोने की चेन, 10 ग्राम सोने का सेट, 25 ग्राम सोने का कड़ा, 30 ग्राम सोने का कड़ा, 30 ग्राम वजनी 14 जोड़ी कान का सेट, 40 ग्राम 2 सोने की अंगूठी, 15 ग्राम डायमंड रिंग, 2 प्लैटिनम रिंग, एक चांदी का गिलास, एक चांदी की कटोरी, 3 चांदी का सिक्का सहित सोने व चांदी का अन्य सामान चोरी हुआ है। पुलिस के अनुसार मामले की छानबीन चल रही है। आसपास के कैमरे का सहारा लिया जा रहा है।
(TNS)