सीएम भूपेश ने कहा- व्यापार और रोजगार बढ़ाने गांवों को प्रोडक्शन सेंटर और शहर को ट्रेडिंग सेंटर बनाएं, इससे लोगों को रोजगार मिलेगा

रायपुर। राजधानी में पंडरी कपड़ा एवं रेडिमेड व्यापारी संघ (Pandri Textile and Readymade Traders Association) ने सम्मान समारोह (Honor Ceremony)आयोजित किया। इस आयोजन में सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) भी शामिल हुए। इस दौरान सीएम ने कहा कि प्रदेश में व्यापार और रोजगार बढ़ाने के लिए गांव को प्रोडक्शन सेंटर और शहर को ट्रेडिंग सेंटर बनाएं। कपड़ा व्यापारी डिजाइनरों को प्रशिक्षण देकर उन्हें कपड़ा, डिजाइन और उत्पादन का ऑर्डर दें।

राज्य सरकार इसके लिए जमीन, शेड और मशीन उपलब्ध कराएगी। इससे लोगों को रोजगार के साथ ही ग्राहकों को अच्छी क्वालिटी का कपड़ा भी उपलब्ध होगा। इसके लिए व्यापारी, जिला कलेक्टर के साथ बैठकर परियोजना तैयार कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि दंतेवाड़ा में सरकार की सहायता से डैनेक्स गारमेंट का कार्य शुरू हुआ है और वह अच्छी तरह संचालित हो रहा है, जिससे रोजगार भी मिला है।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री का पंडरी कपड़ा और रेडीमेड व्यापारी संघ ने श्रीफल, शॉल, चंद्रकलश एवं माल्यार्पण कर उनका सम्मान किया। मुख्यमंत्री ने 20 दिन से चल रहे पंडरी फेस्टिवल का लकी ड्रा निकाला। कार्यक्रम का आयोजन 7 व्यापारी संगठनों द्वारा किया गया। कार्यक्रम को छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष एवं विधायक कुलदीप जुनेजा, महापौर एजाज ढेबर, अध्यक्ष चेम्बर ऑफ कॉमर्स अमर परवानी, व्यापारी संगठन के विजय भाई मुकीम, अशोक बरड़िया, अध्यक्ष कपड़ा मार्केट पंडरी चंदर विधानी ने भी संबोधित किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि व्यापार और उद्योग का पहिया घूमता है, जब ग्राहक की जेब में पैसा जाएगा। जब जेब में पैसा होता है, तब ग्राहक क्वालिटी और ब्राण्डेड सामग्री देखता है। सरकार ने अपनी नीति से सभी वर्गों के आर्थिक उत्थान के लिए कार्य किया है। ग्राहकों की जेब में पैसा पहुंचाया है, इससे व्यापार में फर्क आया है। उन्होंने कहा कि आज छत्तीसगढ़ के बाजार में रौनक है इससे उद्योगों का पहिया भी घूमेगा।
(TNS)