सीएम भूपेश’ बोले- हमने छठ की छुट्टी दी, भोजपुरी समाज को जमीन दी, अब एक करोड़ से करेंगे सेक्टर-2 तालाब का सौंदर्यीकरण

बगैर सूर्य के कुछ भी संभव नहीं, माताएं बहनें करती हैं कठिन व्रत : सीएम भूपेश बघेल

भिलाई. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुधवार को दुर्ग जिले के भिलाई में छठ के कार्यक्रमों में शामिल हुए। खैरागढ़ से लौटने के बाद सीएम भूपेश बघेल भिलाई नगर विधानसभा क्षेत्र के छावनी में स्थित तालाब पहुंचे। यहां सीएम से भोजपुरी समाज के लोगों ने कुछ मांगें रखीं। इस पर सीएम ने कहा कि हमने पूरे प्रदेश में छठ पर्व की छुट्टी दे दी है। भिलाई में भोजपुरी समाज के लोगों के लिए जमीन आवंटित कर दी गई है। अन्य मांगें भी हम पूरी करेंगे। सीएम ने एक करोड़ से सेक्टर-2 तालाब का सौंदर्यीकरण करने की घोषणा की।

सीएम ने कहा कि हिंदू परंपरा के सबसे कठिन व्रतों में एक छठ पूजा करने के लिए हमारी माता-बहनें तपस्या करती हैं। सूर्य भगवान से हमें ऊर्जा मिलती है। उनकी उपासना इस व्रत के माध्यम से किया जाता है। सूर्य के बिना हमारे जीवन की कल्पना भी संभव नहीं है। श्रद्धापूर्वक इस काम को संपादित किया जाता है। छावनी से सीएम भूपेश बघेल सेक्टर-2 स्थित छठ तालाब पहुंचे।

सेक्टर-2 में भिलाई विधायक देवेन्द्र यादव ने कहा कि दशकों में छत्तीसगढ़ में छठ पूजा पर छुट्टी की मांग की जा रही थी, लेकिन कोई भी ध्यान नहीं दिया, लेकिन प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद जैसे ही भूपेश बघेल ने सीएम की शपथ ली, उन्होंने छठ पूजा की छुट्टी की घोषणा कर दी। सीएम भूपेश का भोजपुरी समाज के उत्थान के लिए शुरू से योगदान रहा है. सेक्टर-2 में आतिशबाजी के साथ सीएम भूपेश बघेल का स्वागत किया गया। यहां छठ तालाब को फूलों और रंगोली से काफी सुंदरता दी गई थी. सीएम भूपेश बघेल ने तालाब की स्थिति और वहां की रौनक की सराहना की। कार्यक्रम के बाद सीएम भूपेश बघेल सेक्टर-9 में नवनिर्मित फुटबॉल स्टेडियम के उद्घाटन के लिए रवाना हो गए।

विधायक के अनुरोध पर सेक्टर-2 तालाब के सौंदर्यीकरण की घोषणा
छठ का व्रत कर रही महिलाओं से मिलने सीएम भूपेश बघेल सेक्टर-2 तालाब भी पहुँचे। यहाँ भी सीएम ने व्रतियों को शुभकामनायें दीं. भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने सीएम से तालाब के सौंदर्यींकरण का अनुरोध किया। इस पर सीएम ने एक करोड़ से तालाब का सौंदर्यीकरण करने की घोषणा की।


(TNS)