बुंदेलीवुड में छॉलीवुड की एंट्री, ‘बुंदेलखंड में आजाद” वेब सीरीज में रायपुर के पं. विवेक शर्मा ने गाया गीत, सुनें गीत

बुंदेली बोली के देश के पहले ओटीटी प्लेटफार्म बुंदेली बौछार पर रिलीज हुई वेब सीरीज

मयंक चतुर्वेदी मानस और पं. विवेक शर्मा।


रायपुर।
तेजी से बढ़ रहे छॉलीवुड अब दूसरी बोलियों और भाषाओं तक अपनी पहुंच बना रहा है। देश के बुंदेली भाषा के ओटीटी प्लेटफार्म बुंदेली बौछार द्वारा बनाई गई वेब सीरीज ‘बुंदेलखंड में आजाद” के एक गीत को छॉलीवुड में जाने-माने गायक पं. विवेक शर्मा ने आवाज दी है। छॉलीवुड को बुंदेलीवुड से जोड़ने के बीच कड़ी बने शायर एवं गीतकार मयंक चतुर्वेदी मानस, वेब सीरीज का यह गीत भी उन्होंने ही लिखा है।

वेब सीरीज के निर्देशक सचिन चौधरी के अनुसार अमर शहीद चंद्रशेखर आज़ाद के बुंदेलखंड में प्रवास और बलिदान के बाद उनकी मां जगरानी देवी के बुंदेलखंड में प्रवास पर यह वेब सीरीज तैयारी की गई है। इसमें चंद्रशेखर आजाद के बुंदेलखंड में आने वाले झांसी, सातार (ओरछा), दतिया, खनियाधाना प्रवास की अनसुनी कहानियों को परदे पर उतारा गया है। इसके अलावा उनकी माता जगरानी देवी के जीवन को भी दर्शाया गया है। फिल्म की नरेशन फिल्मी और टीवी के चर्चित कलाकार पीयूष सुहाने ने की है। जबकि भोपाल के संदीप पाटिल ने चंद्रशेखर आज़ाद की भूमिका निभाई है। फिल्म के अन्य कलाकार भी झांसी और ललितपुर के हैं।

ऐसे चुना पं. विवेक शर्मा को
फिल्म का शानदार गीत ललितपुर जिले के मयंक चतुर्वेदी मानस ने लिखा है, जो अब छत्तीसगढ़ के भिलाई में रहते हैं। गीत के लिए फिल्म के निर्देशक सचिन चौधरी द्वारा एक दमदार आवाज की तलाश की जा रही थी। करीब दस दिन की तलाश के बाद उन्हें छॉलीवुड की फिल्मों में आवाज दे चुके रायपुर निवासी पं. विवेक शर्मा का नाम सुझाया गया। निर्देशक को पं. विवेक के कुछ गीत सुनाए गए और पहली बार में ही उनका चयन इस गीत के लिए कर लिया गया।

मुफ्त में देख सकते हैं बुंदेलखंड में आजाद
स्वतंत्रता संग्राम के हीरो चंद्रशेखर आजाद के अनसुने किस्से देश की जनता जान सके, इसके लिए बुंदेली बौछार एप पर इस वेब सीरीज को मुफ्त कर दिया गया है। कोई भी व्यक्ति गूगल प्ले स्टोर से एप को डाउनलोड कर इस वेब सीरीज को देख सकता है। नीचे दिए गए लिंक के जरिए बुंदेली बौछार एप को डाउनलोड किया जा सकता है।
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.bauchhar
(TNS)