कांग्रेस छोड़ देंगे कैप्‍टन अमरिंदर, लेकिन अभी भाजपा में शामिल नहीं होंगे

कैप्‍टन अमरिंदर

चंडीगढ़ (TNS)। पंजाब (Punjab) के पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह( Captain Amarinder Singh) पिछले तीन दिनों से दिल्‍ली में सक्रिय हैं। इससे पंजाब की सियासत में हलचल बढ़ गई है। कैप्‍टन अमरिंदर ने आज राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (Ajit Doval)से मुलाकात की। कैप्‍टन की दिल्‍ली में सक्रियता से पंजाब में उनके अगले कदम को लेकर कयासबाजी तेज हो गई है। उधर, कुछ टीवी चैनलों के अनुसार, कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह कांग्रेस (Congress) छोड़ देंगे।

एक टीवी चैनल से बातचीत में कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ( Captain Amarinder Singh) ने कहा कि उन्‍होंने (कांग्रेस नेतृत्‍व) ने मुझ़े अपमानित किया। मैं कांग्रेस छोड़ दूंगा। उन्‍होंने कहा कि अब अपमान सहन नहीं होता है। इसके साथ ही उन्‍होंने अभी भाजपा (BJP) सहित किसी भी पार्टी में शामिल होने से इन्‍कार किया। उन्‍होंने साफ काि कि वह भाजपा में नहीं जा रहे हैं। इस तरह कैप्‍टन अम‍रिंदर सिं‍ह के कांग्रेस छोड़ने की अटकलों पर एक तरह से मुहर लगती दिख रही है।

बार्डर पर खतरे से अवगत भी कराया
इससे पहले कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ( Captain Amarinder Singh) आज दिल्‍ली में राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (Ajit Doval)के आवास पर पहुंचे। दोनों के बीच बातचीत के बाद कयासबाजी का बाजार गर्म हो गया। बताया जाता है कि कैप्‍टन अमरिंदर ने डोभाल को सीमा पार से पाकिस्‍तान की ओर से पंजाब की सुरक्षा के लिए पैदा हो रही चुनौतियों व खतरे के बारे में अवगत कराया। उन्‍होंने डोभाल से इस बारे में कारगर कदम उठाने का भी अनुरोध किया।