शातिर चोरों का बिजनेस प्लान, 40 हजार इन्वेस्ट कर 80 लाख उड़ा दिए!

रायपुर के नवकार ज्वैलर्स में बड़ी चोरी, पूरी योजना बनाकर दिया वारदात को अंजाम

तीरंदाज, रायपुर। राजधानी रायपुर में शातिर चोरों ने शनिवार की रात चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया। चोरों ने गुढ़ियारी क्षेत्र में स्थित नवकार ज्वैलर्स से 80 लाख स्र्पये के गहने पार कर दिए। चोरों ने बड़े इत्मीनान से लॉकर को गैस कटर से काटा और जेवर उड़ा दिए। वारदात को अंजाम देने के लिए चोरों ने पड़ोस की खाली दुकान को किराए पर लिया और इसके लिए बाकायदा 40 हजार स्र्पये एडवांस किराया भी अदा किया। यानी चोर 40 हजार स्र्पये खर्च कर 80 लाख स्र्पयों पर हाथ साफ कर गए। बता दें कि एक पहले ही धमतरी में भी चोरों ने ज्वैलर की दो दुकान को निशाना बनाया था और करीब इतने ही स्र्पये की चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।

बताया जा रहा है कि गुढ़ियारी क्षेत्र में नवकार ज्वैलर के नाम से गहनों की दुकान है। नवकार ज्वैलर के बगल में एक दुकान है। इसमें जलाराम वस्त्रालय है। इस दुकान के कुछ हिस्से को किराए पर देने के लिए दुकान पर सूचना भी चस्पा थी। शुक्रवार को एक युवक पहुंचा और दुकान किराए पर लेने की बात की। दुकान किराए पर देने का सौदा तय हो गया और युवक ने 40 हजार स्र्पये एडवांस दे दिए। शनिवार को दिन में युवक ने कपड़ा व्यापारी से यह कहते हुए दुकान की चाबी मांगी कि उसे दुकान में फर्नीचर का काम कराना है। इस पर दुकानदार ने चाबी दे दी। चाबी लेने के बाद रात में चोर छत पर पहुंची और बगल में मौजूद नवकार ज्वैलर के छत पर लगे लोहे के गेट को गैस कटर से काटकर दुकान में घुस गए। चोरों ने पूरे इत्मीनान से दुकान में मौजूद तिजोरी को काटा और करीब 80 लाख स्र्पये के जेवर उड़ा दिए।

एएसपी तारकेश्वर पटेल के अनुसार चोर घटना के बाद से फरार हैं। उनकी पता तलाश की जा रही है। बता दें कि इसके एक दिन पहले चोरों ने धमतरी में भी सर्राफा व्यापारी को निशाना बनाया था। चोर शहर के सदर बाजार में स्थित संकलेचा और प्रवीण ज्वैलर्स से करीब 80 से एक करोड़ स्र्पये के जेवर लेकर भाग गए थे।
(TNS)