BREAKING : पाकिस्तान ने पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को हराया

पाक के एक भी खिलाड़ी को आउट नहीं कर सके भारतीय गेंदबाज, अठारहवें ओवर में ही जीता मैच

खेल डेस्क। दुबई में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में भारत अपना पहला मुकाबला हार गया। चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान ने 18वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली। भारतीय गेंदबाजी पाकिस्तान के एक भी खिलाड़ी को आउट नहीं कर सके। इस तरह से पाकिस्तान ने दस विकेट से मैच जीत लिया। टी20 वर्ल्ड कप में यह पाकिस्तान की भारत पर पहली जीत है।

पूरे दिन से टीवी चैनलों पर पाकिस्तान को कमजोर बताने का उपक्रम चल रहा था। यहां तक कि पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी और विश्लेषक भी पाकिस्तान की टीम को भारत के सामने कमजोर बता रहे थे। लेकिन जब मैच शुरू हुआ तो पाकिस्तान के खिलाड़ियांे ने सारी धारणाओं को झूठा साबित कर दिया। पाकिस्तान की टीम शुरू से ही भारतीय खिलाड़ियों पर हावी रही। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने रोहित शर्मा शून्य पर पवेलियन वापस भेज दिया। साथ में ओपनिंग करने आए केएल राहुल भी तीन रन पर चलते बने। सबसे ज्यादा 57 रन विराट कोहली ने बनाए। भारत की पूरी टीम 20 ओवर में सात विकेट खोकर 151 रन बनाए।

इसके जवाब में पाकिस्तान की सधी हुई शुस्र्आत हुई। ओपनिंग करने आए मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ने अपनी बल्लेबाजी से भारतीय गेंदबाजों को कोई मौका ही नहीं दिया। स्थिति ये रही कि भारत के गेंदबाज पाकिस्तान के एक भी खिलाड़ी को आउट नहीं कर पाए। पाकिस्तान ने 17 ओवर और पांच बॉल में ही लक्ष्य हासिल करके मैच जीत लिया। बाबर आजम ने 68 और रिजवान ने 79 रन बनाए।
(TNS)