ब्रेकिंगः दिल्ली से लखनऊ रवाना हुए भूपेश, लखीमपुर भी जा सकते हैं सीएम

भूपेश

रायपुर। लखीमपुर खीरी कांड ( Lakhimpur Kheri incident) के बाद पूरे देश में सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ( Priyanka Gandhi Vadra) को हिरासत में लेने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच, प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) आज फिर लखनऊ के लिए रवाना हो गए हैं। बताया गया कि दिल्ली से इंडिगो की नियमित उड़ान से वे लखनऊ पहुंचेंगे। वहां से उत्तर प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय नेहरु भवन (Nehru Bhawan) में प्रेस कॉन्फ्रेंस और स्थानीय नेताओं के साथ बैठक होगी।

भूपेशवहीं अगर अनुमति मिली तो सीएम लखीमपुर खीरी भी जा सकते हैं।

बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार 11.30 बजे रायपुर से दिल्ली के लिए रवाना हुए थे। बताया जा रहा है, सोमवार दोपहर के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने उत्तर प्रदेश जाने की कोशिशें तेज की थी। एक सुझाव आया था कि सड़क के रास्ते दिल्ली से उत्तर प्रदेश में घुसा जाए और लखीमपुर की ओर तेजी से बढ़ा जाए। बाद में हवाई जहाज से लखनऊ जाने की योजना बनी।

थोड़ी देर पहले तय हुआ कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 12.20 की नियमित उड़ान से दिल्ली से लखनऊ जाएंगे। दो बजे तक उनके हजरतगंज स्थित नेहरु भवन पहुंचने की योजना है। कांग्रेस ने दो बजे उनकी स्थानीय प्रेस प्रतिनिधियों के साथ बातचीत तय की है। मुख्यमंत्री ने कहा है, वे लखनऊ के लिए निकल चुके हैं।

सीएम ने पीएम को दिया लखीमपुर आने का न्यौता
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज सोशल मीडिया के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लखीमपुर चलने का निमंत्रण दिया। उन्होंने लिखा कि आदरणीय मोदी जी, आजादी का अमृत महोत्सव मनाने से पहले आइए एक बार लखीमपुर चलते हैं। बाद में उन्होंने कहा, अभी तक घटना के आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है।