BREAKING : फॉर्च्यून फैक्ट्री में भट्ठी फटने से 2 मजदूरों की मौत

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तारकेश्वर पटेल ने बताया कि धरसीवां थाना इलाके के फॉर्च्यून मेटालिक लिमिटेड फैक्ट्री में हादसा हुआ है, जिसमें 2 मजदूरों की इलाज के दौरान मौत हो गई है। मृतकों के परिजनों को बुलाया गया है। मर्ग कायम कर जांच की जा रही है।

रायपुर (raipur)। धरसीवां (dharsiwan) थाना क्षेत्र में स्थित फॉर्च्यून मेटालिक लिमिटेड फैक्ट्री (Fortune Metallic Limited Factory) में बड़ी घटना (accident) घटी है। बीती रात काम के दौरान फैक्ट्री की भट्ठी फटने (furnace burst) से 2 मजदूरों (workers) की मौत हो गई है।

हादसे के बाद फैक्ट्री में अफरातफरी मच गई। काम करने वाले इधर-उधर भागने लगे। घायलों को तत्काल अस्पताल ले जाने की व्यवस्था की गई। जानकारी अनुसार राजधानी रायपुर के पास धरसीवां की फैक्ट्री में हुए हादसे में मरने वालों की पहचान बिहार निवासी इलेक्ट्रिशियन कपिल कुमार (48 वर्ष) और हेल्पर रीवा मध्य प्रदेश निवासी भूपेंद्र पटेल (28 वर्ष) के रूप में हुई है। हादसे के बाद फैक्ट्री के खिलाफ जांच शुरू की गई है।

बताया गया कि हादसे के बाद मजदूरों को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। दीपावली के अवसर घर के कमाऊ व्यक्ति की मौत होने से घर में शोक का माहौल है। त्योहार में जहां खुशियां आनी वाली थी, वहां मातम पसर गया है। जानकारी अनुसार बिहार और मध्यप्रदेश के मृतक मजदूरों के परिजनों के लिए अभी तक मुआवजे का भी ऐलान नहीं किया गया है।

मर्ग कायम कर जांच की जा रही
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तारकेश्वर पटेल ने बताया कि धरसीवां थाना इलाके के फॉर्च्यून मेटालिक लिमिटेड फैक्ट्री में हादसा हुआ है, जिसमें 2 मजदूरों की इलाज के दौरान मौत हो गई है। मृतकों के परिजनों को बुलाया गया है। मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। अभी फैक्ट्री मालिक से भी चर्चा नहीं हो पाई है।
(TNS)