रायपुर रेलवे स्टेशन पर ब्लास्ट, सीआरपीएफ के 4 जवान घायल…जानिए पूरा मामला

रायपुर स्टेशन में ब्लास्ट

रायपुर। राजधानी रायपुर रेलवे स्टेशन (Raipur Railway Station) में आज सुबह सीआरपीएफ (CRPF) की स्पेशल ट्रेन के पास धमाका हो गया। इसमें सीआरपीएफ के 4 जवान घायल हो गए। रायपुर पुलिस के अनुसार आज सुबह 6.30 बजे झारसुगुड़ा ( Jharsuguda) से जम्मूतवी (JammuTawi) जा रही सीआरपीएफ (CRPF) की स्पेशल ट्रेन (Special Train) जो प्लेटफार्म नंबर दो पर खड़ी थी, जिसमें तीन कंपनी की शिफ़्टिंग हो रही थी। सामान लोडिंग के दौरान इगनाइटर सेट और एसडी कार्तिज जो कि ट्यूब लॉन्चिंग में यूज होता है, का एक बॉक्स लोडिंग के दौरान स्पेशल ट्रेन के बोगी नंबर 9 के गेट के पास हाथ से छूट गया, जिससे ब्लास्ट हुआ।

ब्लास्ट से 4 जवान घायल हुए थे, जिनमें से एक हेड कांस्टेबल चौहान को नारायणा हॉस्पिटल में एडमिट किया है। बाकी जवानों को ट्रेन के साथ रवाना कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार घायल जवान को श्री नारायणा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जवान के पैर, हाथ और कमर में फ्रैक्चर है। डॉ. नीरज पांडे ने बताया कि फिलहाल घायल जवान को ऑपरेशन थिएटर में रखा गया है। अभी फिलहाल जवान खतरे से बाहर है।

यह लापरवाही नहीं: सीआरपीएफ
घायल जवान को देखने के लिए अस्पताल पहुंचे सीआरपीएफ के डीआईजी राजकुमार ने बताया कि ट्रांसपोर्टेशन के समय ब्लास्ट हुआ था। सभी जवान खतरे से बाहर हैं। ट्रेन नागपुर जा रही थी। कई बार सामान ले जाने में झटका लग जाता है। यह सेंसेटिव मटेरियल है। यह लापरवाही नहीं है, किसी सामान को ले जाने के दौरान ऐसा हादसा हो सकता है।

TNS