सलमान खुर्शीद के खिलाफ रायपुर में थाने पहुंची BJP, कवर्धा में जलाया पुतला, जानें- क्या है वजह?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद का कवर्धा में बीजेपी नेताओं ने पुतला जलाया.

रायपुर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद का छत्तीसगढ़ में राजधानी रायपुर से लेकर कवर्धा तक विरोध हो रहा है। रायपुर में बीजेपी के वरिष्ठ विधायक व पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, अजय चन्द्राकर समेत तमाम नेता शनिवार को पुलिस स्टेशन पहुंचे। सलमान खुर्शीद की किताब के कंटेंट को लेकर उन्होंने थाने में लिखित शिकायत की। सलमान खुर्शीद के खिलाफ नारेबाजी भी की गई। इसके अलावा प्रदेश के दूसरे जिलों में भी बीजेपी व हिंदू संगठन से जुड़े लोगों ने सलमान खुर्शीद के खिलाफ प्रदर्शन किया।

कवर्धा में पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद का जमकर विरोध किया जा रहा है। सलमान खुर्शीद द्वारा अपनी किताब ‘सन राइस ओवर अयोध्या’ में हिदुत्व की तुलना आईएसआईएस से करने को लेकर भाजपा आग बबूला हो गई है । कवर्धा में भाजपा नेताओं ने एसपी को पत्र लिखकर एफआईआर दर्ज करने तथा विवादित किताब पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है । विरोध मेंभाजयुमो कार्यकर्ताओं ने पुतला दहन भी किया है।

कांग्रेस की सोच हिंदूओं के खिलाफ

भाजयुमो के कवर्धा जिला अध्यक्ष पीयूष सिंह व भाजपा मंडल अध्यक्ष चन्द्रप्रकाश चन्द्रवंशी ने कहा कि कांग्रेस की सोच ही हिन्दूओं के खिलाफ रही है। तुष्टीकरण की राजनीति के लिए सोची समझी साजिश है। किताब में हिन्दुओं का अपमान किया गया है, जो किसी भी रूप में सही नहीं कहा जा सकता है। विरोध में भाजयुमो ने सलमान खुर्शीद, राशिद अल्वी व राहुल गांधी का पुतला जलाया। सलमान खुर्शीद के किताब में विवाद हिस्से को लेकर विश्व हिन्दू परिषद भी नाराज है। कवर्धा में विश्च हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष कैलाश शर्मा ने कहा कि इनकी सोच खुद किसी आंतकी संगठन से कम नहीं है। इन्हें जय श्री राम से परेशानी है। देश में रामराज्य स्थापित हो रहा है। धर्म व राष्ट्र निर्माण का कार्य हो रहा है। जो देश विरोधी ताकतों तो मंजूर नहीं है।