कांग्रेस के घोषणा पत्र के जवाब में भाजपा ने जारी किया आरोप पत्र, उठाए कई सवाल

BJP issued charge sheet in response to Congress manifesto
भाजपा का आरोप पत्र

भिलाई। नगरीय निकाय चुनाव के दौरान इन दिनों प्रचार प्रसार का दौर चरम पर है कांग्रेस व भाजपा सहित निर्दलीय प्रत्याशी पूरा दमखम लगा रहे हैं। इस बीच कांग्रेस पार्टी ने कई वादों के साथ अपना घोषणा पत्र जारी किया वहीं भाजपा ने घोषणा पत्र के जवाब में आरोप पत्र जारी किया है। आरोपपत्र में कई मुद्दों को लेकर सवाल उठाए गए हैं।

भाजपा द्वारा जारी आरोप पत्र में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा किए गए वादों को दर्शाते हुए अब तक उसे पूरा नहीं करने का आरोप लगाया गया है। समर्थन मूल्य पर धान खरीदी, किसानों को बोनस, बिजली की दरों में बढोत्तरी सहित तमाम मुद्दों पर भाजपा ने सवाल उठाए हैं। भाजपा ने आरोप पत्र के माध्यम से छत्तीसगढ़ सरकार से जवाब की मांग करते हुए जनता के सामने इसे रखा है। नगरीय  निकाय चुनाव में भाजपा इसी आरोप पत्र को आधार बनाकर जीत का तानाबाना बुन रही है।

भाजपा द्वारा जारी आरोप पत्र में केंद्र की योजनाओं का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला गया है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना की राशि का गबन का आरोप भी लगाया गया है। हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल पर क्रमश: पांच व 10 रुपए की राहत दी गई जिसके जवाब में कांग्रेस ने डीजल पर 1.48 रुपए और पेट्रोल पर मात्र 78 पैसे कम कर जनता के साथ भद्दा मजाक करने का आरोप लगाया। इसके अलावा भाजपा ने कांग्रेस सरकार पर स्मार्ट सिटी के नाम पर रायपुर बिलासपुर वह नवा रायपुर को मिली राशि का भी बंदरबांट करने का आरोप लगाया है। साथ ही भिलाई राजनांदगांव कोर बाबा रायगढ़ को भी स्मार्ट सिटी योजना के तहत डेवलप करना था जिसे ठंडे बस्ते में डालने का आरोप लगाया है। भाजपा ने आरोप पत्र में अवैध प्लाटिंग व रिश्वतखोरी का भी आरोप लगाया है। इसके अलावा आयुष्मान भारत योजना के क्रियान्वयन को भी लेकर भाजपा ने सवाल उठाए हैं साथ ही बुनकरों से रोजगार छीनने का भी आरोप भारतीय जनता पार्टी ने लगाया है।