big breaking : खैरागढ़ विधायक देवव्रत सिंह को आया हार्ट अटैक, देर रात निधन, सीएम ने शोक जताया

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधायक और पूर्व सांसद देवव्रतके आकस्मिक निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ ने एक ऊर्जावान और लोकप्रिय जनप्रतिनिधि को खो दिया है। श्री सिंह का कम उम्र में निधन प्रदेश की राजनीति को अपूरणीय क्षति है।

राजनांदगांव (Rajandgaon)। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के खैरागढ़ (Khairagarh) से बेहद दुःखद खबर है। वहां के विधायक (MLA) देवव्रत सिंह की हार्ट अटैक से मौत (died) हो गई है। खैरागढ़ के राजपरिवार (Royal Family) से ताल्लुक रखने वाले राजनांदगांव से सांसद (Member of parliament) रह चुके देवव्रत के सीने में दर्द (Chest pain) होने पर उन्हें खैरागढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रात 2.30 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली।

बताया जा रहा है कि 52 वर्षीय विधायक सिंह के सीने में तकलीफ होने के बाद उन्हें देर रात जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया था। जहां उनका निधन हो गया। उनके निधन से राजनीतिक गलियारों के साथ खैरागढ़ में मातम छा गया है। उनके समर्थक व प्रशंसकों का उनके आवास पर भीड़ लगी हुई है।

बहुत कम उम्र में बनाई थी अपनी अलग पहचान
बता दें कि छत्तीसगढ़ की सियासत में काफी कम उम्र में अपनी अलग पहचान बनाने वाले नेता देवव्रत सिंह खैरागढ़ विधानसभा सीट से चार बार विधायक चुने गए थे। इसके अलावा वे राजनांदगांव लोकसभा सीट से सांसद भी निर्वाचित हुए थे। उनकी कार्यक्षमता को देखते हुए उन्हें एफसीआई (भारतीय खाद्य निगम) के अध्यक्ष की भी जिम्मेदारी दी गई थी।

मुख्यमंत्री ने गहरा शोक जताया
मुख्यमंत्री (Chief Minister) भूपेश बघेल ने विधायक और पूर्व सांसद देवव्रतके आकस्मिक निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ ने एक ऊर्जावान (energetic) और लोकप्रिय जनप्रतिनिधि को खो दिया है। श्री सिंह का कम उम्र में निधन प्रदेश की राजनीति को अपूरणीय क्षति है। श्री देवव्रत सिंह खैरागढ़ विधानसभा से चार बार विधायक और एक बार राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र से सांसद रहे हैं। मुख्यमंत्री ने श्री देवव्रत के शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री बघेल ने श्री देवव्रत सिंह का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ करने के निर्देश दिए हैं।
(TNS)