पत्थलगांव सड़क हादसे में मृतक के परिजन को 50 लाख रुपए देगी भूपेश सरकार, भाजपा का आज बंद

पत्थलगांव

जशपुरनगर। जशपुर जिले के पत्थलगांव में सड़क हादसे ( Road accident) में मृतक स्व. गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख रुपए मुआवजा (compensation) दिया जाएगा। इसकी जानकारी सीएम भूपेश बघेल ( CM Bhupesh Baghel)ट्वीट कर दी है। वहीं भाजपा (BJP) ने मृतक के परिजन को एक करोड़ और घायलों को 25-25 लाख रुपए देने की मांग की है। इसे लेकर शनिवार को जशपुर बंद का ऐलान किया गया है। इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि भाजपा पहले आपस में तय कर ले। उनका हर नेता अलग-अलग मांग कर रहा है।

कलेक्टर रितेश अग्रवाल (Ritesh Agarwal) ने बताया कि प्रशासन परिजनों के साथ खडी़ है। घायल लोगों का प्रशासन हर संभव सहायता कर रही है। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है। साथ ही घायलों का इलाज किया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने बताया कि प्रशासन का पूरा अमला घायलों को पूरा सहयोग प्रदान कर रहा हैं। डॉक्टरों ने जानकारी दी है कि 12 घायलों का इलाज पत्थलगांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में किया जा रहा है। 4 घायलों को रायगढ़ के जिला चिकित्सालय रेफर किया गया है। वहीं घटना के बाद पुलिस प्रशासन ने लापरवाही बरतने वाले टीआई संतलाल अयाम को लाइन अटैच कर दिया है। एसआई केके साहू को निलंबित कर दिया गया है।

ये है पूरा मामला
एक दिन पहले ही दशहरा के दिन जशपुर के पत्थलगांव में गांजा तस्करों ने कार से धार्मिक जुलूस में शामिल लोगों को कुचल दिया था। यह सभी लोग स्थानीय दुर्गा पूजा पंडाल से मूर्ति विसर्जन के लिए निकले थे। जुलूस में करीब 150 लोग शामिल थे। इसमें एक युवक की मौत हो गई, जबकि 26 लोग घायल हुए हैं।

TNS