भिलाई की डी. भाविका का धांसू प्रदर्शन, एशियन पॉवर लिफ़्टिंग प्रतियोगिता में भारत को दिलाए चार रजत पदक

कल ही छत्तीसगढ़ की खिलाड़ी ममता रजक ने इस प्रतियोगिता में 57 किलो वर्ग में भारत को एक स्वर्ण और 3 रजत पदक दिलाए थे।

एशियन पॉवर लिफ़्टिंग प्रतियोगिता में वेट उठाती डी. भाविका।

तीरंदाज, भिलाई। कोयंबत्तूर में चल रही एशियन पॉवर लिफ़्टिंग प्रतियोगिता के चौथे दिन भिलाई की डी. भाविका ने भारत के लिए पदकों की बरसात कर दी। 84 प्लस किलो बालिका वर्ग की जूनियर कैटेगरी में अपने दमदार प्रदर्शन से भारत की झोली में 4 रजत पदक दाल दिए। डी. भाविका के इस प्रदर्शन से भिलाई सहित देश के खेल प्रेमी गदगद हैं।

डी. भाविका ने स्क्वॉट में 180, बेंचप्रेस में 102 और डेडलिफ़्ट में 170 यानी कुल 452 किलोग्राम वजन उठाकर यह पदक जीते। भाविक़ा ने इससे पूर्व वर्ष 2017 में पहली बार अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में पदक जीता था। इसके अलावा भाविका अनेकों बार भिलाई स्टील प्लांट की ओर से भाग लेकर पदक जीत चुकी हैं। 17 जून से शुरू हुई प्रतियोगिता 21 जून को संपन्न होगी।

भारतीय टीम के कोच, निर्णायक एवं अन्तरराष्ट्रीय खिलाड़ी कृष्ण साहू ने भाविका की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी है। साथ ही मीडिया के माध्यम से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से ममता और भाविका को शासकीय नौकरी प्रदान करने का अनुरोध किया है। ताकि छत्तीसगढ़ का नाम रोशन करने वाली बेटियों का भविष्य सँवार सके। बता दें कि कल ही छत्तीसगढ़ की खिलाड़ी ममता रजक ने इस प्रतियोगिता में 57 किलो वर्ग में भारत को एक स्वर्ण और 3 रजत पदक दिलाए थे।

सीएम, सांसद, विधायक ने दी बधाई
भाविका के चार रजत पदक जीतने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, सांसद सुश्री सरोज पांडेय, सांसद विजय बघेल, भिलाई नगर के विधायक देवेंद्र यादव, पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय, भिलाई निगम के महापौर नीरज पाल, पार्षद लक्ष्मीपति राजू, खेल विभाग छत्तीसगढ़ शासन की संचालक स्वेता सिन्हा, छत्तीसगढ़ olympic संघ के पदाधिकारियों, छत्तीसगढ़ पॉवर लिफ़्टिंग संघ के अध्यक्ष बीएल चंदवानी, भिलाई स्टील प्लांट क्रीड़ा एवं संस्कृति विभाग के डीजीएम सहीराम ज़ाखड़ आदि ने शुभकामनाएँ दी हैं।