हर हाल में सावधानी बरतेंः स्कूल में छात्रा के कोरोना पॉजेटिव मिलने पर मचा हड़कंप, अब सबका होगा टेस्ट

राजधानी के एक स्कूल की 10वीं की छात्रा कोरोना पॉजेटिव पायी गयी है। छात्रा के संक्रमण पाए जाने के बाद स्कूल प्रशासन सकते में आ गया है। इधर आनन-फानन में स्कूल को तीन दिन के लिए बंद करने का आदेश दे दिया गया है।

रायपुर (raipur)। छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) की राजधानी (capital) के एक स्कूल में छात्रा (student) की कोरोना (corona) रिपोर्ट पॉजेटिव आई है। इसकी जानकारी लगते ही स्कूल (school) में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में स्कूल को बंद रखने का फैसला लिया गया। अब सभी बच्चों व स्टाफ का कोरोना टेस्ट (corona test) भी होगा।

बता दें कि शासन के आदेश अनुसार स्कूलों को पूरी क्षमता के साथ खोलने की बात हो रही है। कई राज्यों में ऐसा हो भी रहा है। वहीं दूसरी ओर स्कूली बच्चों के कोरोना पॉजेटिव (corona positive) होने की खबर आ रही है।

राजधानी के एक स्कूल की 10वीं की छात्रा कोरोना पॉजेटिव पायी गयी है। छात्रा के संक्रमण पाए जाने के बाद स्कूल प्रशासन सकते में आ गया है। इधर आनन-फानन में स्कूल को तीन दिन के लिए बंद करने का आदेश दे दिया गया है।

तीन दिनों पहले हुआ था टेस्ट
दरअसल रायपुर के वीरगांव आडवाणी स्कूल में 10वीं में पढ़ने वाली छात्रा एक गार्डन गयी हुई थी। गार्डन में एहितियात के तौर पर बच्ची का कोविड टेस्ट लिया गया, जिसमें वो पॉजेटिव पायी गयी है। फिलहाल बच्ची का होम आईसोलेशन में इलाज चल रहा है। बच्ची नॉन सिम्टोमेटिक (non symptomatic) बतायी जा रही है। छात्रा तीन दिनों पहले तक स्कूल आयी थी, लेेकिन इसी बीच कल उसकी रिपोर्ट पॉजेटिव आ गयी। इधर छात्रा के संपर्क में आये अन्य बच्चों की भी कोरोना टेस्ट करायी जा रही है।

शाला विकास समिति ने कहा अभी आधे बच्चों को एक साल बुलाते हैं
इस संबंध में शाला विकास समिति की बैठक बुलाई गई है। अफसरों ने बताया कि कोरोना गाइडलाइन (corona guideline) का पालन करते हुए स्कूल संचालित किया जा रहा है। अभी आधे बच्चों को ही एक साथ बुलाया जा रहा है। साेमवार, मंगलवार और बुधवार को आधे बच्चों को और गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को आधे बच्चों की कक्षाएं लगती हैं। संबंधित छात्रा गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को स्कूल आती थी। इस तरह से शनिवार को आखिरी दिन स्कूल आई थी।

जानकारी मिलते ही तीन दिनों के लिए स्कूल बंद
समिति ने कहा कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना मिली है। इसे लेकर स्कूल में तीन दिन की छुट्टी दे दी गई है। कोरोना काल में लंबे समय से बंद स्कूल अगस्त में खोले गए। शासकीय स्कूलों (government schools) में अब पूरी तरह से ऑफलाइन पढ़ाई चल रही है। बच्चों की उपस्थिति भी अच्छी है। निजी स्कूलों में भी ऑफलाइन पढ़ाई शुरू हो चुकी है। हालांकि, अब भी कुछ निजी स्कूलों में ऑफलाइन पढ़ाई शुरू नहीं हुई है, कक्षाओं का संचालन ऑनलाइन हो रहा है।

(TNS)