बैंक धोखाधड़ीः सीबीआई ने किया 6 आरोपियों को गिरफ्तार

शिकायत में आरोप है कि बैंक ऑफ बडौदा, अशोक विहार, शाखा नई दिल्ली के अज्ञात बैंक कर्मी ने 59 करंट खाता धारकों (current accountholders) के साथ षड़यंत्र में अपने पद का दुरूपयोग किया है।

नई दिल्ली (New Delhi)। सीबीआई ने बैंक धोखाधड़ी (fraud) मामले की जारी जांच में 6 आरोपियों (accused) को गिरफ्तार (arrested) किया है। इस मामले में लगभग 6000 करोड़ रुपए की विदेशी मुद्रा (foreign currency) को कथित रुप से विदेशों में भेजना शामिल है।

बैंक ऑफ बड़ौदा (bank of baroda) से प्राप्त शिकायत के आधार पर 9 अक्टूबर 2015 को मामला दर्ज किया गया था। शिकायत में आरोप है कि बैंक ऑफ बडौदा, अशोक विहार, शाखा नई दिल्ली के अज्ञात बैंक कर्मी ने 59 करंट खाता धारकों (current accountholders) के साथ षड़यंत्र में अपने पद का दुरूपयोग किया है। इसमें अवैध रुप से 6000 करोड़ रुपए की विदेशी मुद्रा को विदेशों में भेजने की अनुमति दी थी।

12 दिसंबर 2015 को आरोप पत्र दायर
बैंक ऑफ बड़ौदा के तत्कालीन सहायक महाप्रबन्धक एवं बैंक के तत्कालीन विदेशी मुद्रा अधिकारी के विरुद्ध विशेष न्यायाधीश की अदालत में 12 दिसंबर 2015 को एक आरोप पत्र दायर किया गया था।

14 परिसरों में तलाशी

मामले की जांच में सीबीआई ने आज 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से सम्बन्धित 14 परिसरों में तलाशी की जा रही है, जिसमें कई संबंधित दस्तावेज बरामद हुए हैं।
(TNS)