Video : भिलाई की एक और शोभा, गीतों के आनंद के साथ म्यूजिकल फाउंटेन में लें परिवार के साथ सेल्फी

इस अवसर पर सीएम बघेल ने कहा कि शहीद पार्क में म्यूजिकल फाउंटेन के लगने से यहां की शोभा बढ़ गई है। यह सिर्फ भिलाईवासियों के लिए ही नहीं, बल्की पूरे प्रदेश के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगा। इस अवसर पर विधायक देवेंद्र यादव मुख्यरूप से मौजूद रहे।

भिलाई का मनमोहक म्यूजिकल फाउंटेन।

भिलाई (Bhilai)। इस्पात नगरी (steel city) भिलाई की शोभा में एक और स्थान जुड़ गया। जहां शाम को लोग परिवार सहित आकर आनंद उठा सकते हैं। वह स्थान है सेक्टर-5 शहीद स्मारक म्यूजिकल फाउंटेन (Musical Fountain)।

जी हां… यहां आकर आप देशभक्ति गीतों के साथ रंगबिरंगे फौव्वारे (colorful fountains) का आनंद ले सकते हैं और परिवार के साथ सेल्फी भी। इसका आज गुरुवार को मुख्यमंत्री (Chief Minister) भूपेश बघेल ने लोकार्पण (Dedicated) किया। उन्होंने इसके लिए विधायक (MLA) देवेंद्र यादव के प्रयास की सराहना की। बता दें कि मुख्यमंत्री बघेल आज कई कार्यक्रमों में भागीदारी के लिए भिलाई प्रवास पर रहे। भिलाई प्रवास के दौरान सीएम काफी खुश नजर आ रहे थे।

इस अवसर पर सीएम बघेल ने कहा कि शहीद पार्क (Shaheed Park) में म्यूजिकल फाउंटेन के लगने से यहां की शोभा बढ़ गई है। यह सिर्फ भिलाईवासियों के लिए ही नहीं, बल्की पूरे प्रदेश के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगा। इस अवसर पर विधायक देवेंद्र यादव मुख्यरूप से मौजूद रहे।

शहीद भगतसिंह की प्रतिमा युवाओं को देगी प्रेरणा
गौरतलब है कि भिलाई नगर के युवा विधायक देवेंद्र यादव शहीद भगत सिंह को अपना प्रेरणाश्रोत मानते हैं। यादव ने इस पार्क को तैयार करने में अथक प्रयास किए हैं। यहां शहीद भगत सिंह (Shaheed Bhagat Singh) की प्रतिमा स्थापित (image installed) की गई है। प्रतिमा का भी लोकार्पण मुख्यमंत्री (Chief Minister) भूपेश बघेेल ने ही किया था। जानकारी दी गई कि बीएसपी अपने क्षेत्र में जो काम नहीं कर पा रहे हैं वह काम विधायक देवेंद्र यादव कर रहे हैं।

लौटेगी टाउनशिप की पुरानी रौनक
बताया गया कि पहले मैत्री बाग में म्यूजिकल फांउटेन चलता था, जिसे बीएसपी ने बंद कर दिया है। अब एक बार फिर भिलाईवासियों को म्यूजिकल फाउंटेन का आनंद मिलेगा। बीएसपी क्षेत्र की पुरानी रौनक लौटेगी।

100 फीट ऊंचाई पर लगा तिरंगा
यहां सरोवर के बगल में शहीद सरदार भगत सिंह की 25 फीट की गनमेटल की मूर्ति लगाई गई है। थोड़ी दूर पर 100 फीट ऊंचाई पर तिरंगा लहरा रहा है, जो युवाओं में देश भक्ति की ऊर्जा का प्रतीक बना हुआ है। अब तालाब में म्यूजिकल फाउंटेन और लेजर शो होगा। जो लोगों को अपनी और आकर्षित करेगा।

कोलकाता से इंजीनियरों की टीम ने तैयार की फाउंटेन
विधायक देवेंद्र यादव ने जानकारी दी कि जनता की मांग पर सुकुन के दो पल बिताने लोगों को ध्यान में रखते हुए हमने शौर्य स्मारक शहीद पार्क बनवाया है। जो लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना रहेगा। यहां लगे म्यूजिकल फाउंटेन को तैयार करने में कोलकाता (Kolkata) से विशेष इंजीनियरों की टीम (team of specialized engineers) की भूमिका रही है।

आई लव भिलाई के साथ सीएम ने ली सेल्फी
शहीद स्मारक म्यूजिकल फाउंटेन का लोकार्पण कर लौटते समय सीएम भूपेश बघेल सेक्टर-5, एवेन्यु मार्ग पर ठिठक गए। वे सेक्टर-5 चौक स्थित आई लव भिलाई (i love bhilai) बोर्ड को देखकर गदगद हो गए और काफिले के साथ रूक गए। नीचे उतरकर सीएम ने बोर्ड के साथ सेल्फी (selfie) ली। इस दौरान अन्य मंत्रियों ने भी फोटो खिंचवाया। उसके बाद काफिला आगे बढ़ गया।

(TNS)