भाजपा की एक और सूची जारीः बचे वार्डों से इन्हें मैदान में उतारा, अब तीन का इंतजार

बता दें कि अभी वार्ड-2, वार्ड-19 एवं वार्ड-63 के प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की गई है। इनके नामों पर अभी विचार-विमर्श किया जा रहा है।

भिलाई। नगरीय निकाय चुनाव के लिए भाजपा ने कल जारी सूची में 13 वार्डों के प्रत्याशियों के नाम रोक दिए थे। इनमें से गुरुवार को 10 वार्डों में उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। तीन वार्डों में नाम अभी अधर में है।

ये है बचे वार्डों के प्रत्याशी
प्रत्याशी चयन समिति ने संयोजक संतोष पांडेय के हस्ताक्षर से नई सूची जारी की गई है। उनके अनुसार वार्ड-1 जुनवानी सामान्य से राकेश धनकर, वार्ड-3 मॉडल टाउन से रमेश साहू दादर, साधिका नगर सामान्य से रमेश श्रीवास्तव, वार्ड-18 कांट्रेक्टर कालोनी सामान्य से उत्तम कुमार साव, वार्ड-33 संतोषी पारा सामान्य से श्रीमती शैलजा राजू, सेक्टर-3 सामान्य से कोलेश्वर साहू, सेक्टर-4 भिलाई सामान्य से प्रवीण बिस्वाल, वार्ड-60 सेक्टर-5 पश्चिम से सूर्यकांत देवांगन, वार्ड-64 सेक्टर-10, सिविक सेंटर ओबीसी से उपासना साहू एवं वार्ड-65 सेक्टर 10 से रीता यादव को उम्मीदवार बनाया गया है।

इन वार्डों में इंतजार
बता दें कि अभी वार्ड-2, वार्ड-19 एवं वार्ड-63 के प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की गई है। इनके नामों पर अभी विचार-विमर्श किया जा रहा है। भिलाई नगर निगम में पिछले चुनाव में कांग्रेस ने महापौर पद पर कब्जा जमाया था। कांग्रेस के 22 पार्षद चुनाव जीतकर आये थे। भाजपा ने 35 वार्डों में कब्जा किया था। वहीं 13 निर्दलीय भी चुनाव जीतने में कामयाब हुए थे। बता दें कि इस बार भिलाई नगर निगम में महापौर की सीट अनारक्षित (सामान्य) है।

समीकरण का विशेष ध्यान रखा
इधर 70 वार्डों के प्रत्याशी तय करने से पहले प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्यों ने जातिगत समीकरण को विशेष ध्यान में रखा है। यहां रहने वाले साहू समाज, वर्मा, कुर्मी, चंद्राकर, सिन्हा, यादव, दक्षिण भारतीय, उत्तर भारतीय, सिक्ख समाज, मुस्लिम समाज के लोगों को शहर सरकार में प्रतिनिधित्व करने का मौका देने का निर्णय लिया है।

(TNS)