अमेजन प्राइम की मेंबरशिप आज हो जाएगी महंगी..जानिए क्या होगी कीमत

नई दिल्ली। आज से अमेजन प्राइम (Amazon Prime) की मेंबरशिप महंगी हो जाएगी। प्राइम के सब्सक्रिप्शन प्लान्स (Subscription Plans) की कीमत में 20 से 50 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी कर दी है। अब यूजर्स को लेटेस्ट वेब सीरीज और मूवीज देखने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे। दरअसल, अमेरिकन टेक कंपनी अमेजन (American Tech Company Amazon) ने इस साल अक्टूबर में अमेजन प्राइम (Amazon Prime) के सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत बढ़ाने की घोषणा की थी।

कंपनी के मुताबिक आज से अमेजन प्राइम एक साल वाले मेंबरशिप प्लान की कीमत में 500 रुपए की वृद्धि हुई है। यानी कि यूजर्स को इस प्लान को खरीदने के लिए 999 रुपए की बजाय 1,499 रुपए चुकाने पड़ेंगे। जबकि प्राइम के तीन महीने वाले प्लान की कीमत 459 रुपएऔर एक महीने वाले पैक की कीमत 179 रुपए हो गई है। हालांकि, अमेजन प्राइम की बढ़ी हुई कीमत का असर उन यूजर्स पर नहीं होगा, जो पहले से ही सब्सक्रिप्शन प्लान खरीद चुके हैं।

इसमें मिलते हैं 70 मिलियन सॉन्ग्स
अमेजन प्राइम केवल वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नहीं है। इसके साथ ही अमेजन म्यूजिक का एक्सेस भी मिलेगा, जिसमें आप बिना विज्ञापन के 70 मिलियन सॉन्ग्स सुन सकते हैं। इतना ही नहीं आपको आईसीआईसीआई बैंक की तरफ सब्सक्रिप्शन प्लान की खरीदी करने पर रिवॉर्ड प्वाइंट भी दिए जाएंगे।