ट्रेक्टर के इंजन से चिंगारी निकली और धान की खरही स्वाहा, ट्रेक्टर भी जला

ड्राइवर भूषण का कहना है ट्रेक्टर के इंजन से चिंगारी निकलकर आग का रूप ले लिया, जिससे ट्रेक्टर का इंजन जलने लगा। वहीं पैरा में भी आग लग गई। देखते ही देखते डेढ़ एकड़ का लगभग 2 धान की खरही में भीषण आग लग गई।

 

अर्जुन्दा(गुंडरदेही)। अर्जुन्दा तहसील के अंतिम छोर पर स्थित ग्राम चन्दनबिरही में आज दोपहर लगभग एक बजे धान की खरही में आग लग गई। घटना में डेढ़ एकड़ का धान जल गया। वहीं ट्रैक्टर को भी नुकसान पहुंचा है।

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार यादवेंद्र सिंह पिता हीरालाल कंवर, देवराज/यादवेंद्र सिंह के खलिहान में थ्रेसर से धान मिंजाई का काम चल रहा था। इसी दौरान आग की घटना घट गई। बता दें कि इस क्षेत्र में अभी धान की मिंजाई का काम चल रहा है। जहां किसान अपने-अपने तरीके से धान की मिंजाई करा रहे हैं। ऐसी और भी घटना हो चुकी है।

इंजन से चिंगारी निकलकर आग का रूप ले लिया
ड्राइवर भूषण का कहना है ट्रेक्टर के इंजन से चिंगारी निकलकर आग का रूप ले लिया, जिससे ट्रेक्टर का इंजन जलने लगा। वहीं पैरा में भी आग लग गई। देखते ही देखते डेढ़ एकड़ का लगभग 2 धान की खरही में भीषण आग लग गई। ग्रामीणों को घटना की जानकारी लगते ही वे आग बुझाने दौड़े।

तहसीलदार के साथ पहुंची पुलिस
इस दौरान अर्जुन्दा थाने में सूचना दी गई। उसके बाद तहसीलदार सहित पुलिस थाना गुंडरदेही की टीम पहुंची। पुलिस ने दमकल बुलाकर आग पर काबू पाने की कोशिश जारी रखी। इस दौरान तक खरही पूरी तरह आग की लपटों से घिर गई थी। ट्रैक्टर का इंजन मेसी 1035 DI भी छतिग्रस्त हो गया।

(TNS)