कोरबा में दिखा फिल्म शोले का सीन,  मांग मनवाने 150 फीट ऊंचे टॉवर पर चढ़ गया सिरफिरा युवक

2 घंटे की मशक्कत के बाद नीचे उतरा युवक

The scene of the film Sholay shown in Korba
Mobile Tower

कोरबा। यहां एक सिरफिरे युवक ने अपनी मांग मनावने के लिए ऐसा कदम उठाया कि परिजन सकते में पड़ गए। शराब के नशे में धुत युवक ने जिद के कारण ऐसा कदम उठाया कि लोग हैरान हो गए। दरअसल युवक ने अपने पिता से नई मोटर साइकिल खरीदने की जिद की। इसके लिए मना करने पर युवक ने पहले तो जमकर शराब पी और उसके बाद 150 फीट ऊंचे मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया। काफी मान मनौव्व्ल के बाद भी वह टॉवर से नहीं उतर रहा था। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। करीब दो घंटे मशक्कत के बाद युवक को उतरने पर राजी किया गया।

यह पूरा मामला कोरबा के दर्री थाना क्षेत्र का है। युवक का नाम बाबू सिंह कंवर उम्र 22 वर्ष बताया जा रहा है। युवक अपने माता पिता के साथ अगारखार बस्ती में रहता है। बाबू सिंह कंवर ने अपनी पुरानी मोटर साइकिल को बेच कर अपने पिता प्रताप सिंह कंवर से नई मोटर साइकिल दिलाने की मांग की। पिता ने नई मोटर साइकिल दिलाने में असमर्थता जताई लेकिन बाबू सिंह जिद पर अड़ गया। नई मोटर साइकिल न मिलने पर उसने रविवार की सुबह जमकर शराब पी। इसके बाद नशे के उन्माद में वह बस्ती में बने मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया। मोबाइल टॉवर से वह अपने पिता नई मोटरसाइकिल दिलाने की जिद करने लगा। नहीं देने पर टॉवर से कूद जाने की धमकी देता रहा।

इसकी जानकारी होने पर टॉवर के आसपास लोगों की भीड़ जमा होने लगी। बस्ती के लोगों के साथ बाबू सिंह के पिता भी मौके पर पहुंच गए। लोगों ने बाबू सिंह को उतरने का काफी अनुरोध किया, लेकिन व अपने जगह से नहीं उतरा। इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस भी काफी मिन्नते करती रही लेकिन वह नही माना। इसके बाद उसे नई मोटर साइकिल खरीदकर देने का वादा किया गया तब जाकर वह टॉवर से नीचे उतरा।  नीचे उतरने के बाद पुलिस ने पहले उसे नास्ता कराया और उसके बाद उसे पुलिस थाने ले गए। पुलिस ने युवक पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की है।