पेंड्रा में 43 हाथियों का दल मचा रहा उत्पात…17 मकान तोड़े

मरवाही वन रेंज में 42 हाथियों का झुंड 29 नवंबर को पहुंचा था। कुछ दिन पहले मादा हाथी ने एक बच्चे को जन्म दिया, जिसके बाद यह संख्या बढ़कर 43 हो गई।

 

पेंड्रा। छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में हाथियों का उत्पात जारी है। इस बीच, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (Gorella Pendra Marwahi) जिले में पिछले 13 दिनों से 43 हाथियों (Elephants) का दल उत्पात मचा रहा है। इस दौरान हाथियों ने 17 से ज्यादा मकानों को तोड़ दिया है। साथ ही कई किसानों की फसलों को चौपट किया है। वन विभाग (Forest Department) की टीम लगातार निगरानी कर रही है।

जानकारी के अनुसार मरवाही वन रेंज (Marwahi Forest Range) में 42 हाथियों का झुंड 29 नवंबर को पहुंचा था। कुछ दिन पहले मादा हाथी ने एक बच्चे को जन्म दिया, जिसके बाद यह संख्या बढ़कर 43 हो गई। इससे आसपास के क्षेत्रों में दहशत का माहौल है।

बताया जा रहा है कि मरवाही वन रेंज में शुक्रवार को भी हाथी ने 8 किसानों की फसलों को चौपट कर दिया था। इसके पहले गुरुवार को हाथियों ने इसी रेंज के मड़ई और दमदम में 12 से ज्यादा लोगों के घरों को तोड़ दिया। वन विभाग की टीम लगातार इन पर निगरानी रख रही है। मगर टीम झुंड को गांव में आने से रोकने में अब तक नाकाम रही है।

(TNS)