एनटीपीसी लारा ताप विद्युत परियोजना से प्रभावित 9 गांवों के 49 भू विस्थापितों को मिली नियुक्ति

बता दें कि एनटीपीसी लारा ताप विद्युत परियोजना के लिए बड़ी संख्या में किसानों सहित अन्य लोगों की जमीन का अधिग्रहण किया गया है। उन्हें उनकी जमीन के बदले मुआवजे के साथ नौकरी देने का वादा किया गया था।

रायपुर (Raipur)। रायगढ़ (Raigarh) में आयोजित कार्यक्रम में एनटीपीसी NTPC लारा ताप विद्युत परियोजना (Power Project) के लिए भूमि अधिग्रहण (Land acquisition) से प्रभावित 9 गांवों के 49 भू विस्थापित लोगों को एनटीपीसी लारा द्वारा स्थायी नियुक्ति (Recruitment) पत्र प्रदान किए गए। मुख्यमंत्री (Chief Minister) भूपेश बघेल की विशेष पहल पर आज नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी की गई।

मुख्यमंत्री बघेल भी इस कार्यक्रम में अपने निवास कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े । उन्होंने नौकरी प्राप्त करने वाले सभी लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दी। उल्लेखनीय है कि इसके पहले भी प्रभावित भू विस्थापितों में 6 लोगों को नौकरी दी गई थी। इस तरह कुल 55 भू- विस्थापितों को अब तक नौकरी दी जा चुकी है।

रायगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में विधायक प्रकाश नायक, कलेक्टर रायगढ़ भीम सिंह, एनटीपीसी लारा के ईडी आलोक गुप्ता, एजीएम एचआर कन्हैया दास सहित नियुक्ति पत्र पाने वाले लोग और उनके परिजन उपस्थित थे।

नियुक्त का लंबे समय से था इंतजार
बता दें कि एनटीपीसी लारा ताप विद्युत परियोजना के लिए बड़ी संख्या में किसानों सहित अन्य लोगों की जमीन का अधिग्रहण किया गया है। उन्हें उनकी जमीन के बदले मुआवजे के साथ नौकरी देने का वादा किया गया था। भू-मालिकों को इसी नियुक्ति का लंबे समय से इंतजार था। रायगढ़ में सोमवार को आयोजित कार्यक्रम में सभी प्रभावितों को नियुक्ति प्रदान की गई। इससे उनमें काफी उत्साह और खुशी दिखी।

(TNS)