14 से 22 दिसंबर तक 22 ट्रेनें रहेंगी रद, पढ़ें काम की खबर

रायपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर मंडल के अंतर्गत चलने वाली 22 ट्रेनों को रद करने की घोषणा रेल मंडल ने की है। दरअसल, रुपौंद-झलवारा सेक्शन को तीसरी लाइन से जोड़ने का कार्य 14 दिसंबर से 22 दिसंबर तक किया जाना है। इसके चलते ट्रेनों को रद करने का फैसला किया गया है। इस कार्य के पूरा होने से ट्रेनों की रफ्तार बढ़ने से यात्रियों की समय की बचत होगी। रद की गई ट्रेनों में दुर्ग-निजामुद्दीन, नौवतना, शालीमार एक्सप्रेस समेत अन्य प्रमुख ट्रेन शामिल हैं। जानिए किन ट्रेनों को किया गया है रद।

इन ट्रेनों के यात्रियों को होगी परेशानी 

15 और 22 दिसम्बर को रानी कमलापति (हबीबगंज) से रवाना होने वाली रानी कमलापति (हबीबगंज)-सांतरागाछी एक्सप्रेस रद्द रहेगी। 16, 23 दिसंबर को सांतरागाछी से रवाना होने वाली सांतरागाछी-रानी कमलापति (हबीबगंज) एक्सप्रेस रद्द रहेगी। इसी तरह 15, 17 और 22 दिसंबर को दुर्ग से रवाना होने वाली दुर्ग-नौतनवा एक्सप्रेस 17, 19 और 24 दिसंबर को नौतनवा से रवाना होने वाली नौतनवा-दुर्ग एक्सप्रेस 12 व 19 दिसंबर को बीकानेर से रवाना होने वाली बीकानेर-पुरी एक्सप्रेस, 15 व 22 दिसंबर को पुरी से रवाना होने वाली पुरी-बीकानेर एक्सप्रेस, 14 व 21 दिसंबर को दुर्ग से रवाना होने वाली दुर्ग-जम्मूतवी एक्सप्रेस 16 व 23 दिसंबर को जम्मूतवी से रवाना होने वाली जम्मूतवी-दुर्ग एक्सप्रेस, 14 दिसंबर से 22 दिसंबर तक बिलासपुर से रवाना होने वाली बिलासपुर-रींवा एक्सप्रेस,13 दिसंबर से 21 दिसंबर तक रीवा से रवाना होने वाली रींवा-बिलासपुर एक्सप्रेस,14 दिसंबर से 22 दिसंबर तक बिलासपुर-शहडोल-बिलासपुर पैसेंजर स्पेशल, 14 दिसंबर से 22 दिसंबर तक बिलासपुर से रवाना होने वाली बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस, 13 दिसंबर से 21 दिसंबर तक भोपाल से रवाना होने वाली भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस 14, 19 व 21 दिसंबर को दुर्ग से रवाना होने वाली दुर्ग-कानपुर एक्सप्रेस 15, 20 व 22 दिसंबर को कानपुर से रवाना होने वाली कानपुर-दुर्ग एक्सप्रेस 16 दिसंबर को वलसाड से रवाना होने वाली वलसाड-पुरी एक्सप्रेस, 19 दिसंबर को पुरी से रवाना होने वाली पुरी-वलसाड एक्सप्रेस,18 दिसंबर को उदयपुर से रवाना होने वाली उदयपुर-शालीमार एक्सप्रेस,19 दिसंबर को शालीमार से रवाना होने वाली शालीमार-उदयपुर एक्सप्रेस, 17 दिसंबर को दुर्ग से रवाना होने वाली दुर्ग-निजामुद्दीन एक्सप्रेस, 18 दिसंबर को निजामुद्दीन से रवाना होने वाली निजामुद्दीन-दुर्ग एक्सप्रेस रद्द रहेगी।

वहीं, 14 दिसंबर से 22 दिसंबर तक बिलासपुर-कटनी-बिलासपुर पैसेंजर स्पेशल चंदियारोड़ स्टेशन में समाप्त होकर चंदियारोड़ स्टेशन से ही शुरू होगी और चंदियारोड़-कटनी-चंदियारोड़ के मध्य रद्द रहेगी। इस दौरान यात्रियों को होने वाली परेशानी के लिए रेलवे ने खेद जताया है।