बार एसोसिएशन के 16 पदों के लिए मतदान शुरू, 1,992 अधिवक्ता डालेंगे वोट

रायपुर। अधिवक्ता संघ चुनाव के लिए गुरुवार को सुबह 10 बजे से मतदान शुरू हो गया है। इसके लिए 1,992 अधिवक्ता वोट डालेंगे। बुधवार को प्रचार के आखिरी दिन एक अधिवक्ता की मृत्यु होने की वजह से काम बंद था। लिहाजा, अधिवक्ता सामान्य तौर पर ही मेलमिलाप कर वोट मांगते रहे थे। कुछ प्रत्याशियों द्वारा प्रचार के लिए बड़े पर्चे, गिफ्ट जैसे प्रतिबंधित माध्यमों से वोटरों को रिझाने की शिकायत मिलने पर चुनाव अधिकारी ने प्रत्याशियों को कार्यालय बुलाकर समझाया।

मुख्य चुनाव अधिकारी सुधीर अग्रवाल ने बताया कि 1,992 मतदाताओं के वोट डालने के लिए 28 बूथ बनाए गए हैं। पहले चरण में वोटिंग की प्रक्रिया सुबह 10 से दो बजे तक चलेगी। 30 मिनट लंच के बाद दूसरे चरण का मतदान 2:30 से पांच बजे तक चलेगा। वोट डालने के दौरान बूथ में मोबाइल ले जाना प्रतिबंधित किया गया है। बताया जा रहा है कि ऐसा कदम इसलिए उठाया गया है, ताकि प्रत्याशी को वोट डालने की फोटो खींचकर उसे दिखाकर मतदाता पैसे न ले।

बताते चलें कि यह शिकायत मिली थी कि कई प्रत्याशियों द्वारा वोट लेने के लिए उन्हें मतदान के दौरान फोटो खींचकर दिखाने पर नकद राशि तुरंत देने की घोषणा की गई। इसे लेकर कई अधिवक्ता भी उत्साहित दिखे। इसकी जानकारी मिलने के बाद चुनाव अधिकारियों ने मतदान के दौरान मोबाइल के इस्तेमाल को बैन कर दिया, ताकि इस तरह की गतिविधियों को रोका जा सके। वहीं, 19 नवंबर सुबह 10:00 बजे से मतों की गणना की जाएगी।

अधिवक्ता चुनाव में ये दावेदार हुए हैं खड़े 

अध्यक्ष पद : आशीष सोनी, बृजेशनाथ पांडेय, लाकेश गर्ग, रमेश साहू, रामनारायण व्यास, सत्येंद्र सिंह ठाकुर, स्मिता पांडेय।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष (महिला) : भारती राठौर, इंद्राणी चौधरी, रूपाली शर्मा।

कनिष्ठ उपाध्यक्ष (पुरुष) : आशुतोष दुबे, कमल कुमार राठौर, सौरभ शुक्ला, श्रीकांत मिश्रा।

सचिव : अजय सोनी, आशीष भावनानी, अरुण मिश्रा, नारायण महोबिया, शैलेष मिश्रा।

सह सचिव (पुरुष) : अजय जोशी, धीरज कुमार धनगर, रामकृष्ण दीक्षित, रूपेंद्र कुमार दुबे, ताराचंद कोसले।

सह सचिव (महिला) : गीता चौहान, गौरी बौराल, रानी लक्ष्मी साहू।

कोषाध्यक्ष : आशीष कुमार श्रीवास्तव, लखन जेटीसी, सुनील शर्मा।

सांस्कृतिक व क्रीड़ा सचिव : आनंद नेताम, अजय जैन, नितेश गुप्ता।

ग्रंथालय सचिव : आशीष पांडेय, भंजन जांगड़े, मनीष सिन्हा, नव ज्योति राज, रीति सोनपिपरे।

कार्यकारिणी, पुरुष (6 पद) : आशीष यदु, अमितेश पाठक, भीम सिंह, छबिलाल लोन्हाकर, दिविज छुटानी, कृष्ण सोनी, लक्ष्मण सिंह, लिकेश सिंह, महेंद्र देवांगन, मो. सुल्तान, पंकज पटेल, शिवशंकर, उमर आजाद।

कार्यकारिणी, पुरुष (1 पद) : खुशबू ब्रह्मा, मोनिका, नीतू पांडेय, सुशीला साहू।

(TNS)