एक दिन में 10 सभाएंः आचार संहिता से पहले दुर्ग को मिलेेंगे 177 करोड़ की सौगात

मुख्यमंत्री के इस तूफानी कार्यक्रम को देखते हुए जिला व निगम प्रशासन पिछले एक हफ्ते से तैयारी में जुटा है। जिन विकास कार्यों का लोकार्पण होना है उसे आनन फानन में लीपापोती करके पूरा किया जा रहा है। सबसे बड़ी सौगात केनाल रोड बताई जा रही है।

भिलाई। नगरीय निकाय चुनाव को देखते हुए भूपेश सरकार ने अपना पूरा ध्यान दुर्ग जिले पर केंद्रित कर दिया है। इसलिए एक दिन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दुर्ग जिले में लगभग 10 सभाएं करेंगे। जहां विकास और नए निर्माण के लिए जनता को 177 करोड़ की सौगात देंगे।

बता दें कि नगरीय निकाय चुनाव को लेकर बहुत जल्द आचार संहिता लागू होने वाली है। ऐसे में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुर्ग जिले पर ध्यान केंद्रित करते हुए पिछले एक महीने से लगातार दौरे पर हैं। दीपावली के बाद से सीएम के एक के बाद एक कार्यक्रम हो रहे हैं। गुरुवार को भी मुख्यमंत्री पूरा दिन दुर्ग जिले में रहेंगे। इस दौरान वे 10 अलग-अलग जगहों पर 177 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमि पूजन करेंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सुबह पुलिस ग्राउंड रायपुर से हेलिकॉप्टर से जामुल पहुंचकर रावण भांठा में सभा के बाद चरोदा पहुंचेंगे। यहांपदयात्रा एवं आम सभा के बाद चरोदा से कार द्वारा दोपहर रिसाली पहुंचेंगे। यहां शाम 4.10 बजे हुडको के आयोजित भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे।

त्रुटि दूर करने कैनाल रोड में लगा हुआ है निगम प्रशासन
इसके बाद शाम 4.40 बजे सेक्टर 9 स्थित हनुमान मंदिर दर्शन करने पहुंचेंगे। यहां से शाम 5 बजे सेक्टर 5 स्थित शहीद गार्ड फाउंडेशन का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद साढ़े पांच बजे 28 करोड़ की लागत से बनी कैनाल रोड का शुभारंभ करेंगे। यहां से शाम 5.45 बजे बाबा बालकनाथ मंदिर परिसर में राजीव गांधी आश्रय पट्टा का वितरण करने पहुंचेंगे। शाम 6 बजे मंगल बाजार छावनी में आयोजित आम सभा कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद शाम 6.45 बजे से 7.15 बजे तक राधिका नगर में आयोजित आम सभा को संबोधित करेंगे। यहां से शाम 7.20 बजे कार द्वारा मुख्यमंत्री निवास रायपुर के लिए रवाना हो जाएंगे।

एक हफ्ते से तैयारी में जिला व निगम प्रशासन
मुख्यमंत्री के इस तूफानी कार्यक्रम को देखते हुए जिला व निगम प्रशासन पिछले एक हफ्ते से तैयारी में जुटा है। जिन विकास कार्यों का लोकार्पण होना है उसे आनन फानन में लीपापोती करके पूरा किया जा रहा है। सबसे बड़ी सौगात केनाल रोड बताई जा रही है। यह कार्य अभी पूरा नहीं हुआ है, लेकिन निगम प्रशासन यहां लीपा-पोती करके इसे पुरा करने में लगा है। यहां ठेकेदार ने रोड के बेस का काम सही से नहीं किया है।

(TNS)