02 मई का राशिफल : वृश्चिक की चल रही समस्याएं खत्म होंगी, कुंभ को प्रॉपर्टी-वाहन का सुख मिलेगा, जानिए आज क्या कहते हैं आपके सितारे

आज राहु काल सुबह 7:33 से 9:10 बजे तक रहेगा, इस दौरान कोई नया काम शुरू न करें। चंद्रमा के गोचर यानी राशियों में भ्रमण के आधार पर इंदौर के ज्योतिषाचार्य पंडित गिरीश व्यास (pt. girish vyas) बता रहे हैं 02 मई का राशिफल।

इंदौर, तीरंदाज। आज चंद्रमा वृष राशि में भ्रमण कर रहा है। आज राहु काल सुबह 7:33 से 9:10 बजे तक रहेगा, इस दौरान कोई नया काम शुरू न करें। चंद्रमा के गोचर यानी राशियों में भ्रमण के आधार पर इंदौर के ज्योतिषाचार्य पंडित गिरीश व्यास (pt. girish vyas) बता रहे हैं 02 मई का राशिफल। तीरंदाज (tirandaj.com) पर जानिए आज क्या कह रहे हैं आपके तारे-सितारे…

मेष – किसी भी प्रकार का इंवेस्टमेंट करने के पूर्व विचार कर ले। व्यापार-व्यवसाय मैं किसी भी प्रकार की उधारी आगे समस्या को उत्पन्न करेगी, ध्यान रखें। ॐ कृष्णाय नमः का जप करें।
शुभ रंग- सफेद एवं शुभ अंक- 9

वृषभ – किसी भी प्रकार के मांगलिक आयोजन में सम्मिलित होने का मौका प्राप्त होगा। नए व्यक्ति से मुलाकात आपके भाग्य के लिए सफल साबित होगी। ॐ दुर्गाय नमः का जप करें।
शुभ रंग- लाल एवं शुभ अंक- 1

मिथुन – नए विचार एवं नई योग्यता के साथ भ्रमण करना पड़ेगा। नौकरी, पैसे की परेशानी से जूझ रहे लोगों को और अधिक समय लगेगा। मन विचलित रहेगा। गाय को हरा चारा खिलाएं।
शुभ रंग- हरा एवं शुभ अंक- 8

कर्क – मन उत्साहित रहेगा तथा अपने कार्य क्षेत्र में या ऑफिस में बड़े प्रोजेक्ट प्राप्त होने से मन प्रसन्न रहेगा। उन्नति के अवसर प्राप्त होने से सफल जीवन के नए उद्देश्य बनेंगे। ॐ विष्णवे नमः का जप करें।
शुभ रंग- नारंगी एवं शुभ अंक- 5

सिंह – अस्त-व्यस्त दिनचर्या के साथ दिन की शुरुआत होगी, जो पूरे दिन नीरसता का भाव उत्पन्न करती रहेगी। पारिवारिक विवाद हो सकते हैं। ॐ चामुण्डायै नमः का जप करें।
शुभ रंग- काला एवं शुभ अंक- 4

कन्या – घर परिवार में किसी घटना को लेकर मन अशांत रहेगा। आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे लोगों को और समय लग सकता है, धैर्य रखें। शमी के पौधे में दूध चढ़ाएं तथा घी का दीपक लगाएं।
शुभ रंग- नीला एवं शुभ अंक- 6

तुला – आज अपने पड़ोसी से तालमेल अच्छा रहेगा। घनिष्ठ मित्र के साथ लंबी यात्राएं होने के योग हैं तथा पारिवारिक सुख से मन प्रसन्न रहेगा। कुत्ते को रोटी तथा चींटी को आटा डालें।
शुभ रंग- ब्राउन एवं शुभ अंक- 3

वृश्चिक – पहले से चल रही समस्याओं का निदान होगा। पूर्व में किए हुए कार्यों की उपलब्धि तथा किसी बड़े व्यक्ति से मुलाकात आपके जीवन में बदलाव लाएगी। परिवार के साथ कहीं बाहर जा सकते हैं। ॐ महालक्ष्मये नमः का जप करें।
शुभ रंग- पर्पल एवं शुभ अंक- 7

धनु – लंबे समय से चल रहे काम रुकने से मन विचलित हो सकता है। शारीरिक व्याधि के कारण भी व्यापार-व्यवसाय में कष्ट एवं बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। पीपल के वृक्ष में दूध के साथ मिश्री चढ़ाएं।
शुभ रंग- फिरोजी एवं शुभ अंक- 2

मकर – किसी अन्य के झगड़े में बोलने पर राजकाज तथा अपयश का सामना करना पड़ेगा। कोर्ट कचहरी के अंदर व्यर्थ की भागदौड़ से शारीरिक व्याधि आपको घेर लेगी। ॐ गुरुवे नमः का जप करें।
शुभ रंग- गुलाबी एवं शुभ अंक- 5

कुंभ – प्रॉपर्टी एवं वाहन संबंधी लाभ होने के योग हैं। परिवार के साथ किसी लंबी यात्रा पर जाने से मन प्रसन्न रहेगा तथा स्वास्थ्य लाभ की स्थिति बड़ने से आर्थिक उन्नति के योग बनेंगे। लोहे का दान करें।
शुभ रंग- काला एवं शुभ अंक- 4

मीन – उत्तम धर्म की प्राप्ति आज आपको नए मार्ग पर लेजाएगी, किसी साधु तथा संत प्रवंद से मुलाकात होने से मानसिक व्याधि दूर होगी एवं अपने परिवार नियोजन की योजना मैं गति आएगी। ॐ भैरवाय नमः का जप करें।
शुभ रंग- चॉकलेटी एवं शुभ अंक- 2

व्यक्ति को अपने फलादेश के लिए अपनी कुंडली का विचार किसी योग्य ज्योतिषी से जरूर करवाना चाहिए। आप चाहें तो कुंडली विवेचना कराने के लिए ज्योतिष कर्मकांड मर्मज्ञ एवं भागवताचार्य पंडित गिरीश व्यास से मोबाइल नंबर 9926700361 या ईमेल girishvyas121212@gmail.com पर संपर्क कर सकते हैं। आचार्य गिरीश व्यास जी से ऑनलाइन ज्योतिष सीखने के लिए भी संपर्क कर सकते है।