कांग्रेस कर्मकार कल्याण मंडल के अध्यक्ष ने महासचिव को कूटा, पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता

राजीव भवन में प्रदेश अध्यक्ष के सामने ही भिड़ गए थे पार्टी के दोनों पदाधिकारी, मना करने के बाद भी नहीं माने थे

रायपुर। राजधानी स्थित कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में शनिवार को कर्मकार कल्याण मंडल के अध्यक्ष और कांग्रेस महासचिव के बीच पंगा हो गया। मामला इतना बढ़ा कि प्रदेश अध्यक्ष के समझाने के बाद भी दोनों ने एक-दूसरे का कॉलर पकड़ लिया। समझाने के बाद भी न मानने पर पार्टी ने कर्मकार कल्याण मंडल के अध्यक्ष को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया।

कर्मकार कल्याण मंडल के अध्यक्ष सन्नी अग्रवाल और कांग्रेस महासचिव अमरजीत सिंह चावला शनिवार दोपहर को कांग्रेस कार्यालय पहुंचे थे। यहां गाड़ी हटाने को लेकर दोनों में विवाद हो गया। तू-तू मैं-मैं से शुरू हुआ विवाद देखते ही देखते गाली-गलौज में बदल गया और धक्का-मुक्की शुरू हो गई। इसी बीच प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम भी पहुंच गए। बताया जा रहा है कि दोनों ने ही प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी को अनदेखा कर विवाद जारी रखा और नौबत एक-दूसरे का कॉलर पकड़ने तक पहुंच गई। इस पर प्रदेश अध्यक्ष ने दोनों को समझाया और पार्टी कार्यालय के भीतर चले गए। लेकिन दोनों के बीच तनातनी जारी रही। पार्टी कार्यालय में जिम्मेदार पदाधिकारियों के इस व्यवहार को देखकर मौके पर मौजूद लोग भी हतप्रभ रह गए।

बाद में प्रदेश अध्यक्ष ने मामले को संज्ञान में लिया और लोगों से विवाद की वजह के बारे में जानकारी ली। इस विवाद के कुछ घंटे बाद ही प्रदेश अध्यक्ष एक्शन में आ गए और अनुशासनात्मक कार्रवाई का फैसला ले लिया। इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष मरकाम ने कर्मकार कल्याण मंडल के अध्यक्ष सन्नी अग्रवाल को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया।